Ticker

6/recent/ticker-posts

Belgahana: बेलगहना धान उपार्जन केंद्र में किसान हुए परेशान*

 संवाददाता राम प्रताप सिंह बेलगहना

7987923247


*बेलगहना धान उपार्जन केंद्र में किसान हुए परेशान*



बेलगहना......धान उपार्जन केंद्र बेलगहना मे मंगलवार को पहली दफा एक ऐसा मामला देखने को मिला जो पहले कभी नहीं देखा गया है।जिसमें मंडी परिसर में सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक किसानों को जांच के नाम पर रोक कर रखा गया। सभी किसानों का कहना है कि जांच अधिकारी द्वारा उनके धान को अमानक पाखड़ बताया गया साथ ही जब्त करने की बात कही गई जब किसान अंत तक डटे रहे तब जांच अधिकारी द्वारा बिना किसी कार्यवाही के बैरंग लौट गए ।

 किसानों ने आरोप लगाया कि अधिकारी द्वारा उनके धान को व्यापारी का धान बताया जा रहा था डरे हुए किसानों ने जब हल्के स्वर में इसका विरोध करना शुरू किया तब अधिकारी भी पस्त पड़ते दिखाई दिए। मामले की जानकारी मिलते ही मीडिया के सवालों के जवाब में फूड अधिकारी ने केवल इतना कहा कि सभी जगह की भांति जांच हेतु पहुंचे हैं साफ सुथरे धान की खरीदी के निर्देश दिया गया है।किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं कि गई है। वहीं अन्नदाता इस बात से काफी नाराज दिखे। एक किसान ने चर्चा के दौरान बताया कि वह पहली बार मंडी धान बेचने आया हूँ माजदा में मेरा धान होने की वजह से मुझे सुबह से लेकर शाम तक पूछताछ की गई मैं काफी डरा हुआ महसूस कर रहा हूँ।

  वहीं मंडी सहप्रबंधक ने बताया कि फूड इंस्पेक्टर, आर आई, पटवारी, मंडी इंस्पेक्टर अधिकारी पहुंचे हुए थे 12 से 3 बजे तक सभी किसानों का धान जांच किया गया है। साफ सुथरे धान की खरीद करने का मौखिक निर्देश दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments