Ticker

6/recent/ticker-posts

Kondagaon: मुख्यमंत्री के नहीं पहुंचने से जनता मायूस

 मुख्यमंत्री के नहीं पहुंचने से जनता मायूस


 सांसद एवं विधायकों ने मोर्चा संभाला 


राज शार्दुल 


कोंडागांव ---बांसकोट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कार्यक्रम में पहुंचना था किन्तु मौसम खराब होने की वजह से वे कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच पाए जिससे जनता मायूस हो गई।




 साहू समाज के द्वारा भक्त माता कर्मा जयंती के अवसर पर बांसकोट में कार्यक्रम रखा गया था जहां मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया गया था इसके अलावा प्रदेश में मुख्यमंत्री कर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेश के अन्य जगहों पर भी मुख्यमंत्री को शामिल होना था किंतु पूरे प्रदेश में तेज हवा एवं बारिश के चलते मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रम स्थगित हो गए। 


आनन-फानन में हुआ था आयोजन


 बता दें कि साहू समाज के द्वारा आनन-फानन बांसकोट में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था‌ जहां बाद में साहू समाज की नगण्य संख्या को देखते हुए कार्यक्रम में कुछ तब्दील किया गया तथा इसे आम सभा का रूप दिया गया ताकि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सम्मानजनक भीड़ भाड़ हो सके दूसरी ओर  प्रशासन के सामने यह चुनौती थी कि 3 दिनों में पूरी तैयारी की जाए।  दिन रात एक कर के कोंडागांव जिला प्रशासन से लेकर स्थानीय कर्मचारी अधिकारी एवं कांग्रेस पार्टी से जुड़े लोगों के द्वारा रात रात भर कार्य करके मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी कर लिया गया। मौसम विभाग के द्वारा  उसी तारीख को ओलावृष्टि एवं बारिश की संभावना व्यक्त किया गया था जो कि सच साबित हुआ। कार्यक्रम शुरू होने से पहले अचानक मौसम ने करवट बदला तथा कार्यक्रम के बीच में यह खबर भी पहुंच गई कि जिले में ही नहीं बल्कि बल्कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी जोरदार बारिश हो रही है जिससे मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निरस्त हुआ। तत्पश्चात कार्यक्रम में पहुंचे बस्तर सांसद दीपक बैज नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप विधानसभा उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक संतराम नेताम एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं कांग्रेस के पदाधिकारियों ने मोर्चा संभाला तथा मुख्यमंत्री की कमी को पूरा करने की कोशिश किया गया इस बीच ग्राम वासियों एवं क्षेत्रवासियों ने विधायक के समक्ष जो मांगे रखी थी उनका क्या होगा यह सवाल भी उठने लगा। आजकल अमूमन ऐसा होता आ रहा है कि मुख्यमंत्री के किसी कारण से नहीं पहुंचने पर उनका वर्चुअल संबोधन भी होता है। ऐसा ही यहां भी हुआ जिसमें मुख्यमंत्री ने वर्चुअल संबोधन के जरिए ग्रामीणों की मांगों को पूर्ण किया तथा गांव में आत्मानंद स्कूल तथा जिला सहकारी बैंक खोलने की घोषणा कर दी जिससे मायूस ग्रामीणों में कुछ खुशी दिखाई दिया इसके अलावा जिले के लिए अन्य घोषणाएं भी की गई।



मुख्यमंत्री  ने जिले को  154 करोड़ से अधिक की राशि के 145 विकास कार्यों की दी सौगात




  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोण्डागांव जिले के केशकाल विकासखण्ड के बांसकोट में भक्त माता कर्मा जयंती के अवसर पर जिले को 154 करोड़ 10 लाख के 145 विभिन्न विकास कार्यों का वर्चुअल माध्यम से  भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। जिसमें उन्होने 97 करोड़ 98 लाख के 22 कार्यों का भूमिपूजन तथा 56 करोड़ 11 लाख के 123 कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर बस्तर सांसद श्री दीपक बैज, विधानसभा उपाध्यक्ष श्री संतराम नेताम, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष श्री चंदन कश्यप, जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, आई जी बस्तर श्री सुंदरराज पी., कलेक्टर श्री दीपक सोनी, पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल, सीईओ जिला पंचायत प्रेम शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।


विकास कार्यों में लोकार्पण कार्य के तहत लोक निर्माण विभाग के 8.78 करोड़ के 02 कार्यों, वनमण्डल कोण्डागांव के 1.16 करोड़ के 05 कार्यों, केशकाल वनमण्डल अंतर्गत 93.42 लाख के 14.70 किमी के 03 नरवा विकास कार्यों, सीजीएमसी द्वारा 2.88 करोड़ के 06 कार्यों, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के जल जीवन मिशन अंतर्गत 10.27 करोड़ के पूर्ण 23 एकल ग्राम योजनाओं, सीएसपीडीसीएल द्वारा बड़बत्तर में 7.10 करोड़ के 33/11 के0व्ही0 के विद्युत उपकेन्द्र, जनपद पंचायत बड़ेराजपुर के 1.21 करोड़ के 15 कार्यों, धनोरा में 22.50 लाख के लघु धान्य फसल संस्करण ईकाई, पीडब्लूडी के 19.30 करोड़ के 02 कार्यों, जनपद पंचायत केशकाल के 1.22 करोड़ 37 कार्यों, जनपद पंचायत कोण्डागांव के 54.46 लाख के 06 कार्यों, जनपद पंचायत मकाड़ी के 94.83 लाख के 22 कार्यों का लोकार्पण किया। जिसमें कोण्डागांव का निर्मित शासकीय आदर्श आवासीय महाविद्यालय, नवनिर्मित छात्रावास सह साहू सदन, नरवा विकास अंतर्गत मुन्डेसा, चिंगनार एवं गौरगांव नाला प्रबंधन आदि सम्मिलित है। 

इसके अतिरिक्त उन्होने लोक निर्माण विभाग के 36.33 करोड़ के चार कार्यों, दक्षिण वनमण्डल कोण्डागांव में 37.5 लाख के 02 डेम निर्माण, वनमण्डल केशकाल अंतर्गत 04.70 करोड़ के 04 नरवा विकास कार्यों, सीजीएमएससी द्वारा केशकाल में 50 बिस्तर के क्रिटिकल हेल्थ केयर ब्लाॅक निर्माण, जल जीवन मिशन अंतर्गत 18.45 करोड़ लागत से 08 ग्रामों में नल जल प्रदाय योजना, पीएमजीएसवाय अंतर्गत 14.37 करोड़ लागत के 213 किलोमीटर सड़क एवं वृहद पुल निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।

Post a Comment

0 Comments