Ticker

6/recent/ticker-posts

Churiya: वनांचल पहुंची विधायक छन्‍नी साहू ने विकास कार्यों की आधारशीला रखी

 *रिपोर्ट राधेश्याम शर्मा*

वनांचल पहुंची विधायक छन्‍नी साहू ने विकास कार्यों की आधारशीला रखी


0 खुज्‍जी विधानसभा के जंगलपट्टी के गांवों में किया भूमिपूजन-लोकार्पण


छुरिया । 


खुज्‍जी विधानसभा क्षेत्र के वनांचल क्षेत्र पहुंचकर विधायक श्रीमती छन्‍नी चंदू साहू ने विकास कार्यों को जनता को समर्पित किया। उन्‍होंने कहा कि – विभिन्‍न गांवों को उनकी आवश्‍यकतानुसार निर्माण कार्यों की सौगात मिली है। वनांचल क्षेत्र में विकास की गति बढ़ाने हर संभव प्रयास किए गए हैं। इस विधानसभा में ऐसा कोई हिस्‍सा नहीं है जो अछूता रहा हो। प्रतिनिधित्‍व करते हुए हमने प्रत्‍येक गांव के आखिरी व्‍यक्ति तक पहुंचने का प्रयास किया है। 


बीते दिनों विधायक छन्‍नी साहू वनांचल के गांवों के दौरे पर रहीं। उन्‍होंने आधा दर्जन गांवों में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए लाखों के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस दौरान ग्राम पंचायत प्रतिनिधि व वरिष्‍ठों के साथ बड़ी संख्‍या में ग्रामीण शामिल हुए। विधायक ने सभी का अभिवादन करते हुए उन्‍हें विकास कार्यों के लिए शुभकामनाएं दी। 


इस क्रम में ग्राम विचारपुर में 2 लाख की लागत से सीसी रोड, पंडरापानी में 2 लाख की लगात से अहाता निर्माण और 2.50 लाख की लागत से कलामंच निर्माण का भूमिपूजन किया। विधि-विधान से पूजा-अर्चना के बाद श्रीमती साहू ने ग्रामीणों से चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि – आपकी मांगों को सुना गया है। कांग्रेस सरकार ने विकास के दम पर ही भरोसा हासिल किया है। जमीनी जुड़ाव के साथ हमने हर वर्ग को समृद्ध‍ि से जोड़ने का प्रयास किया है और उसमें सफल भी रहे हैं। 


विधायक श्रीमती साहू ने ग्राम जोब में गढ़माता में 4 लाख की लागत से सीढ़ी निर्माण, 3 लाख की लगात से ठाकुर देव अहाता, 2.50 की लागत से निर्मित कला मंच एवं आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण किया। ग्राम मरकाकसा में 2 लाख के नाली निर्माण का भूमिपूजन भी विधायक के करकमलों से हुआ। इन विकास कार्यों की आधारशीला रखे जाने पर ग्रामीणों ने भी हर्ष व्‍यक्‍त किया। मूलभूत सुविधाओं के विस्‍तार से क्षेत्रवासियों में प्रसन्‍नता व्‍याप्‍त है। 


भूमिपूजन-लोकर्पण के उक्‍त कार्यक्रमों के दौरान जनपद सदस्य कन्हैया कोल्हे, सरपंच कल्पना मंडावी, ईश्वरी बाई, जानकी श्रीवास्तव, लखन, संतोष, रोधन उइके, गौरदास, जीवराखन, मंडावी, रूमलाल, श्यामसाय, जमल सिंह, बिसेलाल, सावंत मंडावी, मुकुंद कवर, हरिलाल, बैसाखू मंडावी, नंदलाल, गंगा राम, राधेलाल, रवि, दयालु राम, देवार सिंह सहित अन्‍य पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद रहे। 


0 भोजली विसर्जन में शामिल हुईं 

श्रावण मास की पूर्णिमा के अवसर पर भोजली की पूजा उपरांत इसके विसर्जन की परंपरा है। विधायक छन्‍नी साहू भी ग्राम कुहीखुर्द में आयोजित इस पर्व में के पारंपरिक आयोजन में शामिल हुईं। ग्रामीण महिलाओं के साथ विधि-विधान पूरा किए जाने के बाद भोजली का विसर्जन किया गया। इस दौरान श्रीमती साहू ने महिलाओं से पारिवारिक और अन्‍य विषयों पर चर्चा भी की। गांव के वरिष्‍ठजनों ने उन्‍हें गांव से जुड़ी पुरानी परंपराओं के बारे में भी बताया। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि प्रकाश शर्मा, भीखम देवांगन, आरिफ खान, जयपाल यादव, राजू राजपूत, भारत साहू, सरपंच तुलेश साहू, चंद्र कुमार साहू सहित बड़ी संख्‍या में ग्रामीण मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments