Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: मेड़ो में मेरी माटी मेरा देश के थीम पर जागरूकता रैली निकाली*

 *मेड़ो में मेरी माटी मेरा देश के थीम पर जागरूकता रैली निकाली*




दुर्गुकोंडल । हायर सेकंडरी स्कूल मेडो,पूर्व माध्यमिक शाला मेडो और कन्या प्राथमिक शाला मेडो ने संयुक्त रूप से जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन, खंड शिक्षा अधिकारी एस पी कोसरे,प्राचार्य हेमंत कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में मेरी माटी मेरा देश अंतर्गत राज्य के निर्देशानुसार प्रभात फेरी एवं शपथ ग्रहण का आयोजन किया किया।प्रभात फेरी में एक कलश में ग्राम की मिट्टी,दान पात्र को लेकर के पूरे गांव का भ्रमण किया गया  कलश में गांव के लोगों के द्वारा जो भी श्रद्धापूर्वक अनाज दिए हैं उन सामग्री को कलश में एकत्र किया गया।अब संकुल के आश्रित समस्त संस्था से अनाज एकत्र कर विकास खंड में भेजा जाएगा।मेरी माटी मेरा देश इस कार्यक्रम के द्वारा ग्रामवासी,विद्यार्थी,  पालक में देशभक्ति की भावना और स्थानीय के साथ साथ प्रदेश देश वीरो माटी पुत्र की जानकारी प्रदान कर उनके कार्य को याद करना है।इस कार्यक्रम को सफल और आकर्षक और मूल्य पूरक बनाने में सांस्कृतिक गतिविधि की प्रभारी श्रीमती तृप्ति गजभिए के साथ साथ ऊषा तारम,मधुलता चंद्राकर,अनिल साहू,सुरेश नाग व्याख्याता,लक्ष्मीकांत साहू सहायक ग्रेड 02, राजमोतिन दर्रो सहायक ग्रेड 03, सरस्वती कोमरा सहायक शिक्षक विज्ञान राजमाला देवनाथ अतिथि शिक्षक गणित,केसर सिन्हा वैकल्पिक शिक्षक,मेर सिंह कोमरा प्रधान अध्यापक,नंदू राम दुग्गा,संत लाल माहला,गिरजा शंकर सिन्हा,आकाश यदु शिक्षक,सुमित्रा बघेल शेर सिंह कोडीपी,अनिल गायकवाड ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।*

Post a Comment

0 Comments