Ticker

6/recent/ticker-posts

Kondagaon: नगर के नवाज किराना व्यापारी से हुई लूट का हुआ खुलाशा

 राज शार्दुल -- जिला कोंडागांव 


नगर के नवाज किराना व्यापारी से हुई लूट का हुआ खुलाशा


 दुकान का पुराना कर्मचारी ही निकला आरोपी


नगर के नवाज किराना व्यापारी मो० अशरफ खान पिता मो कासम  निवासी फरसगांव से अज्ञात युवक ने लूट की घटना को अंजाम दिया गया। आरोपी ने व्यापारी अशरफ के पास बैग में रखे लगभग 2,50,000 लाख रुपये लेकर फरार हो गया । प्रार्थी की रिपोर्ट पर फरसगांव थाने में चोरी का अपराध क्रमांक 77 / 2023 धारा 379 भादवि कायम किया गया था।



उक्त गंभीर अपराध के त्वरित निराकरण हेतू पुलिस अधीक्षक महोदय वाय अक्षय कुमार के निर्देशन पर 03 टीमों का गठन किया गया जिसमें थाना फरसगाव और सायबर टीम को शामिल किया गया । उक्त अपराध घटना के विवेचना के दौरान प्रार्थी से विस्तृत कथन प्राप्त करने पर लगभग रात्रि 8 बजे में उसका बेटा दुकान में ताला लगा रहा था। उसी समय किसी अज्ञात व्यक्ति ने डण्डे से पीछे से उस पर वार किया फिर जब प्रार्थी पीछे मुड़ा तो उसके सिर पर फिर से वार करने के बाद अज्ञात चोर प्रार्थी के पास रखे बैग (जिसमें पैसा था) को छीनकर दीवार फांदकर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर खेत की ओर भाग गया । जिस पर से धारा 304 भादवि भी जोड़ा गया। सभी टीमों द्वारा शहर में लगे सभी CCTV कैमरों को खंगाला गया एवं तकनीकी छानबीन की गई। मुखबीर लगाये गए । घटना स्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। किराना व्यापारी के कर्मचारियों करीबी लोगो से पूछताछ की गई। फिर मुखबीर एवं तकनीकी सहायता से पता चला कि किराना व्यापारी के यहाँ पूर्व में कार्यरत कर्मचारी विनय पटेल निवासी पिपरा द्वारा गांव में ही अधिक नगद राशि रखा गया है और बैंक में भी पैसा जमा किया जा रहा है, जिस पर से घेराबंदी करने पर से विनय पटेल को हिरासत में लिया गया और पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपराध करना कबूल करने पर लूट की राशि को उसके द्वारा अलग 2 बैंकों से तथा स्वयं के घर से बरामद कराया गया एवं कुछ पैसों को खर्च करना बताया। इस घटना को इसने स्वयं ही अंजाम दिया एवं घटना में प्रयुक्त डण्डे को वजह सबूत में जप्त कर लिया गया है साथ ही उक्त आरोपी की शिनाख्तगी भी करा ली गयी है।


उक्त आरोपी से लूट की राशि 2,50,000 (दो लाख पचास हजार रूपये) में से 205200 (दो लाख पांच हजार रूपए दो सौ रुपये ) एवं एक नग स्वयं के लिए खरीदा गया पैट शर्ट बरामद किया गया। बरामदगी 82 प्रतिशत रहा। आरोपी को धारा 394 भादवि के तहत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया । उक्त लूट प्रकरण निकाल में निरीक्षक विजय वर्मा उपनिरीक्षक सौरभ उपाध्याय, सउनि पीतांबर कठार सायबर टीम सउनि दिनेश डहरिया, प्र. आर. लूमन भण्डारी एवं टीम के सदस्यों विशेष योगदान रहा ।



 आरोपी से बरामद हुआ दो लाख पांच हजार दो सौ रूपये, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

Post a Comment

0 Comments