Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निभाया वादा, कनेचुर हाईस्कूल व दुर्गूकोंदल माध्यमिक शाला का हुआ उन्नयन, विधायक सावित्री मनोज मंडावी ने जताया आभार*

 *मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निभाया वादा, कनेचुर हाईस्कूल व दुर्गूकोंदल माध्यमिक शाला का हुआ उन्नयन, विधायक सावित्री मनोज मंडावी ने जताया आभार* 



दुर्गुकोंद्ल।भानुप्रतापपुर/ काकेर/25 सितबर  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना वादा निभाया है। सीएम बघेल ने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के कनेचुर हाईस्कूल का हायर सेकेंडरी व दुर्गूकोंदल पूर्व माध्यमिक शाला का हाई स्कूल में उन्नयन किया है। सरकार ने इसका आदेश जारी कर दिया है। 

दोनों स्कूलों के उन्नयन के लिए स्थानीय विधायक सावित्री मनोज मंडावी ने विशेष प्रयास किए थे। जिसका आज प्रतिफल मिला है। उन्होंने इस फैसले पर खुशी जताई है। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है।   

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जून2022 महीने के पहले सप्ताह में भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के भानबेड़ा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में ग्राम कनेचुर निवासी दिव्यांग छात्रा भावना साहू ने अपने गांव में हायर सेकण्डरी स्कूल खोलने मांग की थी। 

इस दौरान भावना ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे कक्षा 10वीं तक पढ़ चुकी हैं, उनके गांव में हाई स्कूल है। गांव में हायर सेकंडरी (12वीं) स्कूल नहीं है। इस वजह से वह आगे नहीं पढ़ पाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निवेदन है कि मेरी आगे की पढ़ाई के लिए कनेचुर में हायर सेकंडरी स्कूल खोला जाए। इस मांग पर सीएम ने कहा कि प्रदेश के किसी भी बच्चे को बढ़ाई में कोई बाधा नहीं आने दूंगा ये मेरा वचन है। हमारे बच्चों को बेहतरीन शिक्षा मिले, इसके लिए हम हर प्रयास जारी रखेंगे। मुख्यमंत्री ने कनेचुर में हायर सेकंडरी स्कूल खोलने की घोषणा की, जो अब पूरा हो गया है। उन्होंने अपना वादा निभाया है।

मंत्रालय से इसका आदेश 22 सितंबर 2023 को जारी हो गया है। जारी आदेश के मुताबिक, हाईस्कूल कनेचुर का हायर सेकेंडरी में उन्नयन किया गया है। उन्नयन के लिए पदों की स्वीकृति दे दी है। व्याख्यता, शिक्षक, सहायक शिक्षक, ग्रंथपाल, सहायक ग्रेड 3, भृत्यु की भर्ती होगी। 

इसके साथ ही कांकेर जिला के विकास खण्ड दुर्गूकोंदल के कन्या पूर्व माध्यमिक शाला का हाईस्कूल में उन्नयन किया गया है। इसके लिए पदों की स्वीकृति दे दी है। प्राचार्य व्याख्यता, सहायक ग्रेड 2, भृत्य, चौकीदार स्वच्छक (अंशकालीन) की भर्ती की जाएगी।

आदेश के में कहा है कि सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के प्रथम अनुपूरक बजट में कांकेर जिले में टी संवर्ग के तहत 2 प्राथमिक शाला का पूर्व माध्यमिक शाला में उन्नयन, 8 पूर्व माध्यमिक शाला का हाईस्कूल में उन्नयन एवं 20 हाईस्कूल का हायर सेकेंडरी में उन्नयन किया है। इन शालाओं के लिए पदों की सृजन की सहमति प्रदान कर दी है। स्वीकृति दिलाने पर क्षेत्र वासियों, जनप्रतिनिधियों, ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्रीमती सावित्री मनोज मंडावी के प्रति आभार व्यक्त की है।

Post a Comment

0 Comments