Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: अवैध शराब पर गरियाबंद आबकारी विभाग का फिर एक कारवाई*

*अवैध शराब पर गरियाबंद आबकारी विभाग का फिर एक कारवाई*


रिपोर्ट --जयविलास शर्मा 


*लगातार कारवाई से शराब के अवैध कारोबारियों के हौंसले पस्त 



गरियाबंद --आबकारी विभाग गरियाबंद इन दिनों शराब के अवैध सिंडिकेट को ध्वस्त करने जिले भर में लगातार  कारवाई कर रही है इसी कड़ी में बीते 9 मई को आबकारी विभाग ने जिले के करता गांव में अवैध कच्ची शराब पर बड़ी कारवाई की है। आबकारी उपनिरीक्षक नागेश राज श्रीवास्तव ने कारवाई के संबंध में जानकारी देते हुये बताया मुखबिर के सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने खरता गांव के रतन कमार के घर छापा मारा जिसमें 25 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची महुआ शराब जप्त किये गये। उक्त कारवाई में आबकारी उपनिरीक्षक श्रीवास्तव सहित आबकारी आरक्षक पीताम्बर चौधरी, शैलेन्द्र कश्यप,महिला सैनिक कामिनी सोनी के अलावा वाहन चालक गोवर्धन सिन्हा मौके पर मौजूद थे।


*आबकारी एक्ट पर कारवाई कर अभिरक्षा में भेजा जेल*


बड़ी कारवाई को अंजाम देने में लगी आबकारी विभाग जहां  25 लीटर अवैध शराब मामले पर आरोपी रतन को गिरफ्तार कर लिया वहीं आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) और 59(क) के तहत प्रकरण तैयार कर न्यायलय में पेश किया जहां से आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल कर दिया गया।


*छह माह में विभिन्न आबकारी एक्ट के तहत 91 प्रकरणों पर कारवाई*


आबकारी विभाग का कार्यालय जिला मुख्यालय में होने के वावजूद जिले भर में छापामारी कर अवैध शराब कारोबारीयों के हौंसले पस्त करने में लगी है आंकड़ों की माने तो माह अक्टूबर से 30 मार्च तक आबकारी विभाग की टीम ने कच्ची शराब,ताड़ी, ओडिशा के पाऊच और बीयर आदि अंग्रेजी शराब मामलै पर 34 (1)क ,34(1) ख, 34 (1) डी,36(च),36 सी के तहत 91 प्रकरण दर्ज कर कारवाई  की है।


*जिले भर में जहां भी अवैध शराब की सूचना मिलेगी आबकारी विभाग त्वरित कारवाई किये जायेंगे।*---आबकारी उपनिरीक्षक

Post a Comment

0 Comments