Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: सीएम ना पहुंच सके तो अलेख पंथ के कार्यक्रम में मंत्री दयाल दास ने की प्रतिनिधित्व*

*सीएम ना पहुंच सके तो अलेख पंथ के कार्यक्रम में मंत्री दयाल दास ने की प्रतिनिधित्व*


*हजारों श्रद्धालुओं के बीच  पंथ के प्रमुख संत भीम भोई का मना जन्मोत्सव और मूर्ति का हुआ अनावरण 



गरियाबंद --जिले के देवभोग के कदलीमुडा के आलेख महिमा पंथ के आश्रम में पंथ के प्रमुख संत और कवि भीम भोई के जन्मोत्सव को धुमधाम से मनाया।इस अवसर पर प्रदेश के सीएम इस आयोजन में शामिल होने वाले थे पर किसी अपरिहार्य कारणों से वो शामिल नहीं हो सके । प्रदेश के मुखिया ने गरियाबंद जिला के प्रभारी और छग शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री दयालदास बघेल को बतौर प्रतिनिधि आयोजन में शामिल होने भेजा।चूंकि की आचार संहिता लगा है इसलिये मंत्री और कदलीमुडा के आश्रम के संस्थापक बाबा उदयनाथ के मौजूदगी में उपस्थित प्रमुख संतों ने संत भीम भोई के मूर्ति का अनावरण किया।वही इस आयोजन में पूर्व विधायक डमरूधर पुजारी,भागीरथी मांझी,गुरू नारायण तिवारी गौरी शंकर कश्यप,हेजुराम साहू,लुद्रास साहू,सीताराम यादव सहित हजारों की संख्या में पंथ के अनुयायी उपस्थित थे। मूर्ति अनावरण,मंचीय कार्यक्रम, ब्रम्ह यज्ञ,भजन संध्या सहित सभी कार्यक्रमों का नेतृत्व सत्य सनातन अलेख महिमा धर्म विकास समिति कर रही थी।


*चार आश्रम दस प्रमुख संतो ने ब्रम्ह यज्ञ में आहुतियां डालकर विश्व शांति की कामना की*


अलेख महिमा पंथ के विशाल धार्मिक आयोजन में कांडसर, बसना, बस्तर और ओडिशा के सीनापाली आश्रम के हजारों श्रद्धालु शामिल हुये तो वहीं पंथ के प्रमुख संत भीम भोई के मूर्ति अनावरण के पहले संत हरदास बाबा, ब्रम्ह अवदुत बासुदेव बाबा,संत उसत बाबा, मनात्मक, ध्यानात्मक, कृष्ण चंद्र,शरद बाबा और लोकात्मक बाबा ने विश्व शांति के लिये ब्रम्ह यज्ञ के अग्नि कुंड में आहुतियां डाली।


*अलेख आश्रम को ग्रामीण ने की भूमि दान तो वहीं मंत्री ने शामिल होने के बाद कहा मेरा सौभाग्य*


जहां सरनाबहाल फलसापारा के जैलसिंह ध्रुव ने आश्रम को 10 डिसमिल भूमि दान किया तो वहीं छग के मंत्री दयालदास बघेल ने कहा ऐसे धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होना उनके लिये सौभाग्य की बात है।वही मंत्री ने आश्रम के भण्डारे में प्रसाद भी ग्रहण किया।


*भजन प्रतियोगिता में दस से अधिक प्रतिभागी कलाकारों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां*


अलेख पंथ के संत भीम भोई जन्मोत्सव के समापन में धार्मिक भजन कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पंथ सहित गांव के दर्जन भर प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया कार्यक्रम को आर्गेनाइज कर रही सत्य सनातन अलेख महिमा धर्म विकास समिति ने मनमोहक प्रस्तुति देने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया।

Post a Comment

0 Comments