Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: ग्राम बांगाचार के 25 पेशनधारियों को डेढ़ साल से नहीं मिल रहा पेंशन,डाकघर का काट रहे चक्कर*

*ग्राम बांगाचार के 25 पेशनधारियों को डेढ़ साल से नहीं मिल रहा पेंशन,डाकघर का काट रहे चक्कर*



 दुर्गूकोंदल।डाक विभाग की विश्वसनीयता खत्म होती जा रही है। यह विभाग डाक वितरण के अलावा, लेन-देन का कार्य भी करती है। लेकिन डाक विभाग के क्षेत्र कर्मचारी की नियत डोल गई है। यहां वितरण और जमा की गई राशि को भी गबन कर रहे हैं। विकासखंड दुर्मूकोंदल के अंतर्गत ग्राम बांगाचार के पोस्टमैन और प्रभारी पोस्ट मास्टर ने पेंशन हितग्राहियों की पेंशन हजम कर लिए है। ग्राम पंचायत बांगाचार के 25 पेशनधारी डेढ़ साल से पोस्ट आफिस का चक्कर लगा रहे हैं। पोस्ट आफिस बंद कर डाकिया और प्रभारी पोस्ट मास्टर ड्यूटी से गायब रहते हैं। जिससे ग्राम पंचायत बांगाचार के पेंशनधारी और अन्य बचत खातेदार परेशान हैं। सरपंच गुलाब बघेल ने बताया कि पोस्ट आफिस में जो डाकिया पदस्थ होते हैं वे ड्यूटी के प्रति लापरवाह हैं। पंचायत के 25 पेंशनधारियों की खाता है। इन खातेदारों को घर-घर जाकर नगद भुगतान करना है। लेकिन पिछले डेढ़ साल में दो डाकिया पदस्थ हुए, दोनों ने अपने अपने कार्यकाल में पोस्टमास्टर का भी प्रभारी रहे। डाकिया सौरभ विश्वकर्मा और भूपति नेताम ने 25 पेंशन हितग्राहियों का पेंशन वितरण नहीं किया। बल्कि डाकउपसंभाग भानुप्रतापपुर से नगद लाकर गबन कर लिया। सरपंच ने

बागाचार शाखा हितग्राहियों की मासिक राशि को गबन कर रहे है। दोनों डाकिया, पोस्ट आफिस प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। पेंशन हितग्राहियों की पेंशन राशि का भुगतान डाक विभाग के द्वारा तत्काल किया जाए। डाक विभाग ने डेढ़ साल तक लेन-देन और आय व्यय दस्तावेजों की संज्ञान क्यों नहीं लिया। सरपंच गुलाब बघेल ने कहा कि डाक विभाग भरोसे के लायक नहीं है।

बताया कि मेरे दो बच्चों की पीपीएफ राशि की 10 हजार रूपये भूपति नेताम ने खाता में जमा नहीं किया। ग्रामवासियों के खाते की राशि भी सौरभ विश्वकर्मा और भूपति नेताम ने गबन कर लिया है। खातेदारों का पासबुक, पेनकार्ड, आधार कार्ड भी गुमा दिए हैं। डाक विभाग के कामकाज पर भरोसा नहीं है।

डाक विभाग के नियतखोर कर्मचारी खातेदारों की पैसे खा जाते है। विधवा, विकलांग पेंशन

ग्राम पंचायत बांगाचार के हितग्राही दुलमाबाई, फत्तूराम, बृजलाल बघेल, बकसीबाई, सोनकुंवर बघेल, तातवती बघेल, हृदय भुआर्य, जगदीशराम बघेल, नागेश कोवाची, सहदेव कोवाची, लहरीबाई, मालती बघेल, रामवती पुड़ो, संतोबाई, सतारो उसेंडी, सुनीताबाई बघेल, सूरजबत्ती बघेल, तीजोबाई उसेंडी, साजनबाई यादव, बजारूराम, शोभीराम, मीनाबाई, बुकसीबाई, झिटकोबाई, सुकमाय को डेढ़ साल पेंशन राशि नहीं मिली है।

Post a Comment

0 Comments