Ticker

6/recent/ticker-posts

Mahasamund: महाशिवरात्रि एवं छट्ठी कार्यक्रम धूमधाम से मनाया* - *दुबेलाल साहू*

 *महाशिवरात्रि एवं छट्ठी कार्यक्रम धूमधाम से मनाया* - *दुबेलाल साहू*



दुबेलाल साहू जिलाध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा ने बताया कि उनके गृह ग्राम अमेरा में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाशिवरात्रि का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया.


 साहू ने बताया कि हमारे धर्म शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि महाशिवरात्रि का व्रत करने वाले साधक को मोक्ष की प्राप्ति होती है. जगत में रहते हुए मनुष्य का कल्याण करने वाला व्रत है महाशिवरात्रि. इस व्रत को रखने से साधक से सभी दुखों-पीड़ाओं का अंत तो होता ही है, मनोकामना भी पूर्ण होती है. साहू ने बताया कि यह कार्यक्रम समस्त क्षेत्रवासियों, ग्रामवासियों एवं अपने परिवार की सुख-शान्ति एवं समृद्धि के लिए रखा जाता है.


उन्होंने बताया कि उनके ग्राम अमेरा में पिछले कई वर्षों से भक्ति की गंगा बह रही है, इसी कारण ग्राम अमेरा को धार्मिक ग्राम के नाम से भी जाना जाता हैं. समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से ग्राम में दस वर्षों तक लगातार रामायण कार्यक्रम रखा गया. फिर लगातार सात वर्ष भागवत कार्यक्रम रखा गया. साहू ने बताया कि उनके निवास स्थान पर तीन वर्ष लगातार 9 कुंडीय गायत्री यज्ञ रखा गया. उसी क्रम में इस वर्ष भी 2 दिवसीय रामायण पाठ कार्यक्रम रखा गया उक्त अवसर पर यज्ञ 19 रामायण मंडलियों ने रामायण पाठ प्रस्तुत किया.

Post a Comment

0 Comments