Ticker

6/recent/ticker-posts

Kondagaon: कोंडागांव में की गई "अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा सप्ताह" की शुरुवात।

 राज शार्दुल 


कोंडागांव 


कोंडागांव में की गई "अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा सप्ताह" की शुरुवात। 



महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू की गई है अभिव्यक्ति ऐप।


बिना थाना गए पुलिस तक अपनी शिकायत पहुंचा सकती हैं महिलाएं।





कोंडागांव पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल (भापुसे.) के आदेश से महिलाओं की सुरक्षा और आत्मनिर्भरता के लिए एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन पर जिले की पुलिस द्वारा 13 से 19 मार्च तक अभिव्यक्ति जागरूकता सप्ताह चलाया जा रहा है । इसी कड़ी में आज थाना कोंडागांव परिसर में स्थानीय महिला जनप्रतिनिधियों के मुख्य आतिथ्य में ख्याति प्राप्त महिलाओं को आमंत्रित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।


        कार्यक्रम में एडिशनल एसपी श्री शोभराज अग्रवाल द्वारा बताया गया कि इस जागरूकता सप्ताह में पुलिस की महिला टीम कार्यक्रमों में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध की रोकथाम पर चर्चा करेगी, महिलाओं और बच्चों को उन पर घटित अपराधों, महिलाओं को उनके अधिकार, संरक्षण, साइबर सुरक्षा, समानता एवं शिक्षा के संबंध में जानकारी दिया जावेगा ।


                 कार्यक्रम में उपस्थित महिला जनप्रतिनिधि, महिला स्टाफ, नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं व कामकाजी महिलाओं को विविध महिला संबंधी अपराधों से बचाव व सावधानियों के बारे में बताया गया । अपराध घटित हो जाने पर कहां और कैसे मदद प्राप्त करें इसके बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। छेड़खानी की घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कराकर ऐसे तत्वों पर कार्यवाही कराने उपस्थित महिलाओं को प्रेरित किया गया। तथा विपरित परिस्थितियों में  अभिव्यक्ति ऐप के एसओएस बटन का उपयोग करने की सलाह दी गई। 


कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओ को निरीक्षक मुकेश शर्मा द्वारा “अभिव्यक्ति ऐप” के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। और उपस्थित महिलाओ के मोबाइल पर अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करा कर उसके उपयोग के संबंध में जानकारी दी गई। जिसमें एसओएस बटन के बारे में बताया गया कि किस तरह विपरीत परिस्थिति में sos  बटन दबाते ही पुलिस मुख्यालय से पीड़ित महिला को कॉल* आ जाएगा एवं पीड़ित के परिजन को भी जगह के लोकेशन सहित एसएमएस* चला जाएगा।


अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा सप्ताह के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष हेमा देवांगन, कांग्रेस प्रवक्ता शिल्पा देवांगन, सुखबती मरकाम, पार्षद तबस्सुम बानो, कोंडागांव नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्य अनिता सोनी, शिक्षिका रुकमणी नेताम, पुष्प लता कुलदीप एवं पुलिस विभाग से निरीक्षक प्रतिभा मरकाम, निरीक्षक भीमसेन यादव थाना प्रभारी कोंडागांव, उपनिरीक्षक नमिता टेकाम, सहायक उपनिरीक्षक अनीता मेश्राम, सहायक उपनिरीक्षक सागरबती सोरी एवं पुलिस के अन्य महिला स्टाफ उपस्थित रहें।

Post a Comment

0 Comments