Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: भारत में सरकार ने मांगुर मछली बैन किया, लेकिन दुर्गुकोदल सप्ताहिक बाजार में खुलेआम हाइब्रिड मंगुर मछली कि हो रहा बिक्री*

 *भारत में सरकार ने मांगुर मछली बैन किया, लेकिन दुर्गुकोदल सप्ताहिक बाजार में खुलेआम हाइब्रिड मंगुर मछली कि हो रहा बिक्री*


*दुर्गूकोंदल 30.6.2023,*



मांगुर एक ऐसी मछली जिसपर देश में बैन लगा हुआ है. इस मछली को खाने से कैंसर हो जाने की बात कही जाती है. इसी वजह से इस मछली पर बैन लगा हुआ है. लेकिन बैन के बावजूद दुर्गुकोंदल के सप्ताहिक बाजार में खुलेआम मांगुर मछली को बेचा जा रहा है.


ना तो किसी को कानून का डर है ना किसी प्रशासन की परवाह है. दुर्गुकोदल के मछली बाजार में मांगुर मछली की भारी मात्रा में बिक्री कि जाती है, और जिंदा मछली के नाम पर लोगों को मौत परोसी जा रही है. 

इसकी बिक्री पर आखिर कब लगेगा लगाम ?


आखिर कब प्रशासन की तरफ से लगाम लगाई जाएगी या फिर भारत सरकार के द्वारा लगाया गया बैन ये लोग मानने को तैयार नहीं है? सवाल दोनों खड़े हैं लेकिन खुलेआम मछली बेचने से साफ पता चलता है कि प्रशासन सोया हुआ है. यानी कि मत्स्य विभाग अगर चाहे तो इस मांगुर मछली को बेचने से रोक सकता है. इस पर कार्रवाई कर सकता है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर यहां ठेंगा दिखाया जा रहा है.

Post a Comment

0 Comments