Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय रायपुर में एमएससी रसायन शास्त्र यूटीडी पीजी पाठ्यक्रम में कगलू कुम्हार शासकीय महाविद्यालय दुर्गुकोंडल के 2 छात्रों का चयन हुआ है*।

 *पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय रायपुर में एमएससी रसायन शास्त्र यूटीडी पीजी पाठ्यक्रम में कगलू कुम्हार शासकीय महाविद्यालय दुर्गुकोंडल  के 2 छात्रों का चयन हुआ है*।      


              दुर्गुकोंडल 30 जुलाई 2023 UTD (अंडर टीचिंग डिपार्टमेंट) पीजी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विभिन्न विषयों में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर द्वारा 26 जुलाई से 28 जुलाई तक प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया।

इस परीक्षा में दुर्गूकोंदल अंचल से पहली बार 5-6 छात्राओं ने प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। 

कंगलू कुम्हार शासकीय महाविद्यालय दुर्गूकोंदल के दो छात्राओं ने एमएससी रसायन शास्त्र के लिये केटेगरी टाॅप-10 में जगह हासिल की है। दोनों ही छात्र दुर्गूकोंदल तहसील के सुदूर क्षेत्र से हैं। ऐसे ही सुदूर अंचल के बहुत से अन्य छात्र-छात्राएं हैं जिनको विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राज्य व देश के टाॅप संस्थाओं तथा शासन के विभिन्न योजनाओं के बारे में मार्गदर्शन नहीं मिल पाता। राज्य के बड़े व टाॅप यूनिवर्सिटी में चयन होने से निश्चित ही अंचल के अन्य छात्र छात्राएं प्रेरित होंगे।

चयनित छात्र गंगेश्वर कुमार सहारे ग्राम ईरागांव, पोस्ट दमकसा का रहने वाला है, इन्होंने ओव्हर ऑल रैंक 29, कैटेगरी रैंक 06 हासिल किया है। बसंती उइके ग्राम हमतवाही, पोस्ट गुरवंडी के रहने वाली है, इन्होंने ओव्हर ऑल रैंक 58, कैटेगरी रैंक 08 हासिल की है।

बातचीत के दौरान गंगेश्वर कुमार सहारे ने कहा कि आगे पीएचडी (PhD) कर के रिसर्च के क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहता हूं, वैज्ञानिक बनना चाहता हूं। वही बसंती उइके ने कहा कि मैं आगे प्रोफेसर बनना चाहती हूं।

उक्त अवसर पर दोनों छात्राओं को महाविद्यालय के प्राचार्य डी.एल. बढ़ाई, सभी सहायक प्राध्यापक, स्टाफगण व सभी साथियों द्वारा ढेर सारी बधाई दी है।

Post a Comment

0 Comments