Ticker

6/recent/ticker-posts

Churiya: चिल्‍हाटी में महाविद्यालय का संचालन शुरु, विधायक छन्‍नी साहू ने किया उद्घाटन

 चिल्‍हाटी में महाविद्यालय का संचालन शुरु, विधायक छन्‍नी साहू ने किया उद्घाटन


0 क्षेत्र में हर्ष की लहर, बरसों पुरानी मांग पूरी होने पर राज्‍य सरकार का धन्‍यवाद ज्ञापित किया


छुरिया। 




मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा अनुरुप ग्राम पंचायत चिल्‍हाटी में महाविद्यालय का संचालन शुक्रवार से शुरु हो गया। विधायक छन्‍नी चंदू साहू ने यहां पहुंचकर कॉलेज का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में शामिल होने बड़ी संख्‍या में क्षेत्रीय ग्रामीण पहुंचे थे। बरसों पुरानी मांग के पूरा होने पर सभी ने हर्ष व्‍यक्‍त करते हुए मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस सरकार की सराहना की। 


विधायक छन्‍नी साहू ने कहा कि – यह सरकार भरोसे की सरकार है। उस भरोसे का ही प्रतिफल है कि चिल्‍हाटी को महाविद्यालय की सौगात मिली और आज से यहां विद्यार्थियों का अध्‍यापन शुरु हो रहा है। चिल्‍हाटी क्षेत्र के छात्रों को अब उच्‍चस्‍तरीय शिक्षा के लिए किसी तरह की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। नि:संदेह इससे शिक्षा का स्‍तर और भी आगे बढ़ेगा और यहां से डिग्री लेकर निकलने वाले युवा समाज में अपना नाम स्‍थापित करेंगे। छात्रों से आशा है कि वे मन लगाकर अपनी पढ़ाई पूरी करें और अपने गांव, कस्‍बे के साथ ही प्रदेश-देश का नाम रौशन करें। उन्‍होंने सभी को शुभकामनाएं भी दी। 


गौरतलब है कि विधायक छन्नी साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खुज्जी विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान चिल्हाटी में महाविद्यालय मांग रखी थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराते बताया था कि महाराष्ट्र की सीमा पर दूरस्थ अंचल में बसी बड़ी आबादी के बच्चे को उच्च शिक्षा के लिए काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ता है। विधायक की इस पहल पर सहमति देते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंच से चिल्हाटी में महाविद्यालय की स्थापना की घोषणा की थी। जिसके बाद इसे बजट में शामिल किया गया। 


इसके तत्‍काल बाद कॉलेज की स्थापना सहित नवीन पदों के सृजन की स्वीकृति के साथ ही कक्षाएं प्रारंभ करने की अनुमति राज्य शासन द्वारा दे दी गई थी। इसके साथ ही महाविद्यालय के लिए 33 पदों के सृजन की स्वीकृति भी प्रदान की गई थी। फिलहाल महाविद्यालय का संचालन हायर सेकेंडरी स्‍कूल में किया जाएगा। जबकि कॉलेज के लिए नए भवन का निर्माण कार्य भी जल्‍द ही शुरु होगा।


कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची विधायक छन्‍नी  साहू का यहां मौजूद ग्रामीणों ने भव्‍य स्‍वागत किया। उन्‍होंने सभी का अभिवादन किया और सबसे पहले वरिष्‍ठ नागरिकों और जनप्रतिनिधियों से मिली। सभी ने इस मौके पर खुशी जाहिर करते हुए कांग्रेस सरकार का धन्‍यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद विधायक ने यहां के प्राचार्य, व्‍याख्‍याताओं से मुलाकात की और उन्‍हें भी शुभकामनाएं दीं। 


इस दौरान बाल संरक्षण आयोग अध्‍यक्ष श्रीमती तेज कुंवर नेताम, जनपद अध्‍यक्ष श्रीमती कुमारी बाई जुरेशिया, उपाध्यक्ष जनपद सदस्य नरोत्तम देहादी, जनपद सदस्य श्रीमती कोमरे, जनपद सदस्य द्वारिका सहारे,  श्रीमती साधना सिंह, विपिन यादव, नादिर भाई खेतानी विधायक प्रतिनिधि छोटे लाल कंटेगा, बारसु कमेटी, बेनी प्रसाद साहू, केकतीटोला सरपंच गोविंद नरेटी, हालमकोड़ो सरपंच कन्हैया नेताम, खड़खड़ी सरपंच शारदा चंद्रवंशी, रेंगाकठेरा सरपंच हुमन चंद्रवंशी, पेंदलकुही सरपंच टेमन कोमरे, ललित मंडावी, दारसाय हारमे, मोनी पप्पू साहू, झिटिया सालिक राम साहू, सुकलाल नरेटी, जसवंत साहू, विनोद डेहरिया, पिन्टु तिवारी, चरण नुरेटी, हीरालाल राठौर व बड़ी संख्‍या में ग्रामीण महिला-पुरुष, युवा व विद्यार्थी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments