Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: पालकों और प्रबंधन समिति के मौजूदगी में बच्चों के हाथ से निकली चिट से भरी गयी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थियों की रिक्तियां*

*पालकों और प्रबंधन समिति के मौजूदगी में बच्चों के हाथ से निकली चिट से भरी गयी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थियों की रिक्तियां*


रिपोर्ट --जयविलास शर्मा 


*बचे विद्यार्थी को रख गया प्रतिक्षा सूचि में और नियम व शर्तों पर भरे गये कक्षाओं की सीट



गरियाबंद --राज्य शासन के निर्देश और कलेक्ट्रेट के शिक्षा शाखा के आदेश पर इस वर्ष के शिक्षा सत्र के लिये देवभोग में संचालित स्वामी आत्मानंद इंग्लिश व हिन्दी स्कुल के कक्षाओं में रिक्त विद्यार्थियों की सीट को लाटरी  निकालकर भरी गयी हालांकि इस वर्ष चुनाव के कारण रिक्तियां भरने में थोड़ा विलम्ब हुआ 5 मई को होने वाले भर्ती 14 मई को सम्पन्न हुआ ।स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल देवभोग ने सरकार के सारे गाइडलाइन का पालन करते हुये मंगलवार को पालकों और प्रबंधन समिति  के मौजुदगी में कक्षावार बारी बारी से लाटरी निकालकर विद्यार्थियों के रिक्त सीट भरे।वही कक्षा पहली से कक्षा नौ वीं तक रिक्त सीटों को भरने आयोजित इस कार्यक्रम में तहसीलदार सुशील कुमार भोई,बीईओ देवनाथ बघेल,हायर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्य नेपाल चंद्र यदु, कन्या शाला प्राचार्य दयाराम सिन्हा पालक समिति सदस्य योगेंद्र यादव शिक्षक सहित बड़ी संख्या में पालक और  बच्चे मौजूद थे।


*85 रिक्त सीटों के लिये मिले थे 134 आवेदन जिसमें 77 पात्र पाये गये*


देवभोग के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल में पहली से लेकर दसवीं तक के कक्षाओ के लिये विद्यार्थियों की रिक्तियां कुल 83 थी जिसके लिये स्कुल को आनलाइन- आफलाइन के माध्यम से कुल 134 आवेदन प्राप्त हुये प्राप्त आवेदनों में से 77 आवेदन वैध पाये गये आवेदनों में लगभग 50% आवेदन वैध दस्तावेज के अभाव में निरस्त हो गये । इस प्रकार कुल प्राप्त आवेदनों में दस्तावेज व नियम शर्तों के अभाव में 57 विद्यार्थियों को भर्ती प्रक्रिया से बंचित होना पड़ा।


*कक्षा दूसरी से नौवीं तक इन विद्यार्थियों का हुआ चयन*


आंकड़ों पर नजर डालें  तो पहली कक्षा में 50 रिक्त सीट पर 53 पात्रों में से 3 प्रतिक्षा में सूचि में रखे गये वहीं दूसरी के लिये 1सीट के लिये 4 पात्र विद्यार्थियों में कुलेश्वरी सिन्हा तो वहीं तीसरी कक्षा के 3 सीट के लिये 8आवेदन मिले थे जिसमें 4 पात्र पाये गये और इस कक्षा के लिये दीप्ति नियाल,भुनेश्वरी साहू और आशिष जायसवाल का चयन हुआ।कक्षा पांचवीं में 5 विद्यार्थियों का चयन करना था  जिसके लिये 12आवेदन प्राप्त हुये थे जिसमे 3 पात्र पाये गये लक्ष्य कश्यप,नितेश और नितिन कुमार यादव का बीना फाइट के चयन हो गया। छठवीं के 9 रिक्त सीट के लिये प्राप्त 14 आवेदनों में 2 पात्र पाये गये जिसमें अंशिका टंडन और सोयम यादव का चयन हो गया। सातवीं कक्षा के 3 रिक्त सीट के लिये 11आवेदन मिले जिसमें 5 पात्र इस कक्षा के लिये वर्षा कुमारी,ज्योति सिन्हा,हरीश सिन्हा वहीं कक्षा नवमीं में 4 सीट आवेदन मिले छह पात्र 4 में हिमांशु टाण्डि, साकेत कुमार भोई, नैतिक कश्यप,आराधना पैकरा का चयन हुआ है।


*आठवीं में रिक्त नहीं तो दसवीं के 1 रिक्त सीट पर प्राप्त आवेदन रिजेक्ट*


स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल देवभोग में विद्यार्थियों के रिक्तियां को भरने बच्चों से लाटरी निकलवाया गया । आठवीं में रिक्त नहीं थे तो वही दसवी कक्षा के लिये 1 रिक्त सीट था जिसके लिये एक आवेदन मिले थे वो भी वैध दस्तावेज के अभाव में निरस्त हो गया जिसके चलते दसवीं के रिक्त सीट की भर्ती नहीं हो सकी।

Post a Comment

0 Comments