Ticker

6/recent/ticker-posts

Balod: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा कार्यसमिति सदस्य मुश्ताक अहमद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी

लोकेशन बालोद

संजय कुमार


भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा कार्यसमिति सदस्य मुश्ताक अहमद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज वार्ड क्रमांक 01 श्री दुर्गा मंच पर शासन द्वारा निर्धारित जन समस्या निवारण पखवाड़ा शिविर नगरपालिका द्वारा लगाया गया था जिसमें वार्ड क्रमांक 01 और 02 की जनता के समस्याओं का समाधान किया जाना है और जनता की मांग भी आवेदन के प्रारुप के माध्यम से लिया जाना है।



     प्रदेश कार्यसमिति अल्पसंख्यक मोर्चा मुश्ताक अहमद ने बताया कि आज जन समस्या निवारण पखवाड़ा शिविर में  निम्न शिकायत और मांग किया है ।

1, वार्ड क्रमांक 01 में लगभग 04 वर्ष पूर्व पार्षद निधि से वार्ड पार्षद द्वारा वार्ड में अपनी निधि से बाल उद्यान बनाने के लिए अपनी निधि दिया था उसका टेंडर भी हुआ़ काम शुरू भी हुआ मगर उसके बाद न तो ठेकेदार कभी आया न नगरपालिका के इंजीनियर कभी आये न ही मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने ईस ओर ध्यान दिया और अब तो यह भी सुनने को मिल रहा है कि ठेकेदार द्वारा नगरपालिका की मिली भगत से बिना कार्य किए ही बिल निकल लिया गया है।

2, वार्ड क्रमांक 01 के लिए पिछली सरकार में उप स्वास्थ्य केन्द्र बनाने के लिए 28 लाख 51 हजार रुपए स्वीकृत हुए थे मगर नगरपालिका के इंजीनियर और मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा स्थल परिवर्तन कर उप स्वास्थ्य केन्द्र को वार्ड क्रमांक 22 में बनवा दिया गया है। 

3, वार्ड क्रमांक 01 में स्वच्छ भारत योजना के तहत घर घर जाकर कचरा तो लिया जा रहा है और उसके बदले स्वच्छता शुल्क भी जनता से लिया जा रहा है मगर नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारीयों द्वारा आजतक वार्ड में डस्टबिन का वितरण नहीं किया गया है।

4, आज पूरे नगर में आवारा पशुओं का सड़कों पर बोलबाला है रात में आवारा पशुओं के कारण दुर्घटनाएं हो रही है मगर नगरपालिका द्वारा जनता के टेक्स की राशि से खरीदा गया काऊ कैचर वाहन अब सफेद हांथी बनकर रह गया है नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारी आवारा पशुओं को पकड़ कर कांजी हाउस भेजने किसी भी प्रकार की दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं काऊ कैचर वाहन खरीदना सिर्फ़ कमीशनखोरी तक सिमटकर रह गया है। मुख्य सचिव छत्तीसगढ़  शासन के बोलने के बाद भी नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारी मौन साधे हुए हैं।

5,  वार्ड क्रमांक 01 में चारों तरफ गंदगी पसरी पड़ी है नालियों की सफाई नहीं हो रही, झाड़ियों का अंबार लगा हुआ है और लगभग यही हाल पूरे शहर का मगर नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारीयों को इतनी फुर्सत नहीं है कि वार्ड और नगर की सफाई पर ध्यान दें, उनका तो सारा ध्यान कौन सा टेंडर कब होगा और उसे किसे दिलाना है उसमें लगा हुआ है।

        मुश्ताक अहमद ने आगे बताया कि आज जन समस्या निवारण पखवाड़ा में वार्ड क्रमांक 01 और 02 से 35 आवेदन आयें मगर एक भी आवेदन का मौक़े पर निराकरण नहीं किया गया। जिससे जनता में नाराजगी दिखी है और ईसकी जानकारी एस डी एम राजहरा को दे दिया गया है उनके द्वारा आश्वासन दिया गया है सभी आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण कर लिया जावेगा और आवेदन कर्ता को ईसकी जानकारी भी दी जावेगी, मुश्ताक अहमद ने बताया कि एस डी एम राजहरा को यह भी बताया गया है कि आवेदन के प्रारुप में जो पावती आवेदन कर्ता को दी जा रही है उसमें शिकायत क्रमांक अंकित नहीं है जिसपर एस डी एम राजहरा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारीयों को निर्देशित किया है कि पावती में शिकायत या मांग जो भी उसमें आवेदन क्रमांक नंबर अंकित किया जावे। आज के वार्ड क्रमांक 01 और 02 के जन समस्या निवारण पखवाड़ा में मुख्य रूप से अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुश्ताक अहमद, राजहरा मंडल उपाध्यक्ष रामेश्वर साहू, वार्ड क्रमांक 01 की पार्षद श्रीमती शिवांगी घ्रुव, वार्ड क्रमांक 02 की पार्षद कुमारी ममता नेताम वार्ड क्रमांक 01 के बूथ अध्यक्ष विक्टर जान,  भारतीय मजदूर संघ के खेल प्रकोष्ठ के संयोजक बादल तिवारी एवं नगरपालिका के कर्मचारियों की उपस्थिति थी।

मुश्ताक अहमद 

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अल्पसंख्यक मोर्चा छत्तीसगढ़


वार्ड क्रमांक 01 के लिए स्वीकृत उप स्वास्थ्य केन्द्र को वार्ड क्रमांक 22 में बनवाने वाले नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारीयों पर हों कार्यवाही,

Post a Comment

0 Comments