Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: साल भर बाद लगे कलेक्टर शिविर को लेकर लोगों में उत्साह*

*साल भर बाद लगे कलेक्टर शिविर को लेकर लोगों में उत्साह*


रिपोर्टर --जयविलास शर्मा 


*पीएम आवास को छोड़ रेत के अवैध कारोबारियों पर प्रशासन कसेगी शिकंजा



गरियाबंद -- जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर साल भर बाद देवभोग  ब्लाक के  सीनापाली में सम्पन्न हुआ।पिछले वर्ष झाखरपारा के बाद जिला स्तरीय शिविर में भारी भीड़ देखी गयी वहीं इस शिविर में दर्जन भर से अधिक विभागों में मांग,शिकायतों के 320आवेदन प्राप्त हुये जिसमें पात्रता परीक्षण और जांच संबंधी आवेदन को छोड़कर सभी का त्वरित निराकरण कर लिया गया। शिविर में कलेक्टर दीपक अग्रवाल और पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी कुंजबिहारी बेहेरा, शोभा चंद्र पात्र, जनपद अध्यक्ष नेहा सिंघल,असलम मेमन युवा मोर्चा के ज़िला अध्यक्ष योगीराज माखन कशयप, चंद्रशेखर सोनवानी अनिल बेहेरा, प्रमोद यादव देवीसिंह  साहू,जगमोहन पटेल सहित कई सत्ता रूढ़ दल के नेता उपस्थित थे।


*कलेक्टर ने कहा स्वच्छता केवल प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं जनता की भी सहभागिता अहम*


जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने जनसमुदाय को संबोधित करते हुये कहा देश के प्रधानमंत्री स्वच्छता को लेकर गम्भीर है स्वच्छता केवल प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं है गांव से देश तक स्वच्छ बनाने जनता की सहभागिता अहम है।मालूम हो की देश भर में पीएम मोदी के जन्म दिन 17 सितम्बर से 30 अक्टुबर गांधी जयंती तक स्वच्छता को लेकर सरकार और संगठन विभिन्न एक्टीविटी करा रहे हैं।भाजपा  इस समय अवधि को सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही हैं।


*आवास में गड़बड़ी पर नहीं बख्शें जायेंगे जिम्मेदार श*


वहीं शिविर में जनसमस्या को सुन रहे कलेक्टर ने शिविर में  उपस्थित जिले और ब्लाक के अधिकारीयों को गड़बड़ी नाहकरने के निर्देश देते हुए कहा जिले में 31 हजार आवास स्वीकृत किये गये है जिसमें 85 फीसदी आवास स्वीकृत किये जा चुके हैं और शेष 15 फीसदी भी जल्द ही  स्वीकृत कर लिये जायेंगे।आवास की सफल मानिटरिंग के साथ गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखें ।आवास में गड़बड़ी की शिकायत पर सख्त कार्यवाही के संकेत दिये है।


*आवास के लिये रेत पर नरमी तो माफियों पर कलेक्टर ने सख्ती बरतने के दिये निर्देश*


सीनापाली के जनसमस्या निवारण शिविर में पीएम आवास वाले हितग्राहीयों ने निर्माण  सामग्री रेत पर हो रही परेशानी  से अवगत कराया तो  कलेक्टर ने देवभोग एसडीएम  को निर्देशित करते कहा पीएम आवास के लिये रेत पर छुट होगी पर रेत के अवैध कारोबारी नहीं बख्शें जायेंगे।वहीं जिस गांव में आवास के लिये रेत परिवहन करना है तो वाहन भी उसी गांव का होगा।कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद रेत माफियों में हड़कंप मचा हुआ है।


*अब जहां भी होगा शिविर जिले के अधिकारी एक साथ एक बस पर शिविर में पहुंचेगे*


कलेक्टर दीपक अग्रवाल के आने के बाद कई विभाग के जिला अधिकारी देरी से पहुंचे इस पर कलेक्टर ने सख्ती दिखाते हुये शिविर स्थल पर एक साथ पहुंचने कै निर्देश दिये है जिसके लिये सभी विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी को बस से सफर करना होगा। कलेक्टर ने निर्देश के परिपालन के लिये इसकी व्यवस्था के लिये दो कर्मचारी भी तय कर दिये है।कलेक्टर ने कहा ऐसा करने से समस्या सुनने और निराकरण के लिये समय का अभाव नहीं होगा।

Post a Comment

0 Comments