Ticker

6/recent/ticker-posts

Dongargarh: डोंगरगढ़- धर्मनगरी में बढ़ रहा हैवी ट्रैफिक का दबाव बायपास सड़क निर्माण बहुत जरूरी : नवीन अग्रवाल*

 *डोंगरगढ़- धर्मनगरी में बढ़ रहा हैवी ट्रैफिक का दबाव बायपास सड़क निर्माण बहुत जरूरी : नवीन अग्रवाल*





डोंगरगढ़ : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे)के प्रदेश महासचिव व प्रदेश कोर कमेटी सदस्य नवीन अग्रवाल के नेतृत्व में प्रदेश उपाध्यक्ष डूमेंद्र लोधी छात्र संघ जिलाध्यक्ष अलकेश उजवाने अनिल सिन्हा हीरा राम वर्मा दिनेश्वर साहू लोकेश मालेकर घनस्याम यादव अमित सिन्हा ने अनुविभागीय अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा श्री नवीन अग्रवाल ने कहा कि धर्मनगरी डोंगरगढ़ शहर में बढ़ती आबादी के साथ ही शहर में हैवी ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ गया है। शहर के रास्ते रोजाना हजारों की संख्या में बड़ी गाड़ियां निकल रही है। इधर बायपास निर्माण की सख्त जरूरत हो गई है। इसकी कवायद भी शुरु हो गई है, लेकिन अब तक प्रशासनिक लचरता के चलते प्रपोजल भेजने के बाद भी सर्वे के लिए इंतजार करना पढ़ रहा है शहर में बढ़ते सड़क हादसे व जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए बायपास कार्ययोजना तैयार की गई है। लेकिन प्रशासनिक लचरता के चलते प्रपोजल की स्वीकृति ठंडे बस्ते में है। प्रपोजल मिलने के बाद खैरागढ़ ईई ने दुर्ग के एसई से पत्राचार कर राशि स्वीकृत करने की मांग की थी। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी एसडीओ को निर्देशित करते हुए प्रस्तावित मार्ग का सर्वें कर भू-अर्जन, वन व्यपवर्तन, बिजली पोल विस्थापन आदि कर ईई खैरागढ़ को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। वही इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखने के लिए कहा था। लेकिन १० माह गुजर जाने के बाद भी कार्रवाई शून्य है।

*टोल और बेरियर बचाने के चलते भारी वाहन शहर के अंदर से गुजर रहे है :नवीन अग्रवाल*

नवीन अग्रवाल ने आगे कहा कि हाइवे की जगह भारी वाहन शहर के रास्ते से गुजर रहे है। इससे जाम के हालात तो बनते ही है। साथ ही हादसों का ग्राफ भी बढ़ रहा है। भारी वाहन के चालक टोल व बेरियर से बचने के लिए डोंगरगढ़ के रास्ते खैरागढ़ व कवर्धा होकर निकल रहे है। शहरी सीमा से की सड़क भारी वाहनों के लायक नहीं है। इसके बावजूद रोजाना हजारों गाड़ियां धड़ल्ले से निकल रही है। 

*भारी वाहनों पर पुलिसिया कार्रवाई भी होना चाहिए - नवीन अग्रवाल*

शहरी सीमा में भारी वाहनों के प्रतिबंध के बावजूद गाड़ियां बेखौफ़ होकर शहरी सीमा से निकल रही है। जबकि ओवरब्रिज से लेकर आईटीआई चौराहा तक पब्लिक प्लेस व कई चौक चौराहे है। लेकिन पब्लिक भीड़ के बीच से ही बड़ी गाड़ियां निकल रही है और हादसे हो रहे है। इन प्रतिबंधित वाहनों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई नहीं होने के चलते भी भारी वाहन चालक शहरी सीमा में एंट्री करने से परहेज नहीं करते है जिसको देखते हुए पुलिस की कार्यवाही भी होना बहुत जरूरी है!

छत्तीसगढ़ विज़न टी वी से

  अनिल सिन्हा कि रिपोट

Post a Comment

0 Comments