Ticker

6/recent/ticker-posts

Belgahana: महाशिवरात्रि पर सम्पूर्ण बेलगहना क्षेत्र रहा शिवमय*

 *महाशिवरात्रि पर सम्पूर्ण बेलगहना क्षेत्र रहा शिवमय*


बेलगहना से Cgvtv संवाददाता रामप्रताप सिंह की खास रिपोर्ट 





             बेलगहना..........महाशिवरात्रि पर्व पर सम्पूर्ण बेलगहना क्षेत्र रहा भक्तिमय शिवमय,

     बेलगहना में श्री सिद्धबाबा आश्रम में शिव रुद्राभिषेक में भक्तों का तांता लगा रहा साथ ही शिवशक्तिधाम अरपा तट पर जजमान नर्वदेश्वर पाण्डेय द्वारा शिवलिंग स्थापना प्राण प्रतिष्ठा की गई वहीं पर जनपद सदस्य प्रभात कुमार पाण्डेय के पिता पूर्व मंडी अध्यक्ष नंदकिशोर पाण्डेय ने सपत्नीक हनुमान मंदिर हेतु भूमिपूजन किया।

खास बात यह रही कि यहां पर दोपहर शुरू हुआ भंडारा कार्यक्रम मध्यरात्रि तक चलता रहा इससे ही यहाँ श्रद्धालुओं की भीड़ का अंदाजा लगाया जा सकता है। शिवशक्ति धाम के सेवकों के साथ ग्रामीण श्रद्धालुओं ने भी पूरी लगन से सेवा की 

क्षेत्र में यहाँ हुए भव्य आयोजन पर चर्चा का माहौल बना हुआ है साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि क्षेत्र में शांति सौहार्द का वातावरण बनाए रखने आपसी समरसता हेतु इस प्रकार के कार्यक्रम होने चाहिए वहीं हनुमान जयंती पर भी इस प्रकार के आयोजन होने की बात कही जा रही है। 


   शिव मंदिर बाबा तालाब-- सत्तीबहरा हुआ भक्तिमय छोटे बच्चों ने इस मंदिर में धार्मिक कार्यक्रमों का बीड़ा उठाया है जहां रुद्राभिषेक हवन पूजन व रात्रिकालीन रामचरितमानस का भव्य आयोजन हुआ वहीं बड़ो का मिलने वाला सहयोग यहाँ हर कार्यक्रम को मनोहारी बना देता है। साथ ही नर्मदा उद्गम उपका के साथ साथ समस्त शिवमंदिरों में भव्य आयोजन ने सम्पूर्ण क्षेत्र को भक्ति मय बना दिया।

Post a Comment

0 Comments