Ticker

6/recent/ticker-posts

London: दो अजेय भारतीय बदल रहे हैं दुनिया

 दो अजेय भारतीय बदल रहे हैं दुनिया 



ब्रिटेन के दो भारतीय निवेशक बिश्वनाथ पटनायक और अरुण कार को फोर्ब्स.एमसी पत्रिका में उनके नवीनतम प्रिंट संस्करणों में से एक में चित्रित किया गया है। इन दोनों भारतीयों ने फोर्ब्स इंटरनेशनल मैगजीन ब्रांड के कवर पेज पर जगह बनाई है।

वैश्विक भारतीय निवेशक, श्री बिश्वनाथ पटनायक और यूके स्थित भारतीय उद्यमी, अरुण कार द्वारा स्थापित, फिनेस्ट एक प्रारंभिक चरण की निजी इक्विटी निवेश फर्म है जो विघटनकारी विचारों वाले दूरदर्शी लोगों में निवेश करती है। FINNEST केवल पूंजी से अधिक लाता है और नवीकरणीय ऊर्जा, EVs और हाइड्रोजन लोकोमोटिव, नवीन प्रौद्योगिकी, उपभोक्ता बाजार स्थल, फिनटेक, स्मार्ट शहरों और सार्वजनिक क्षेत्र पर केंद्रित है।

FINNEST बैंकिंग, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य सेवा, नवीनीकरण के प्रतिष्ठित उद्योग विशेषज्ञों द्वारा शासित है, और इसका नेतृत्व भागीदारों द्वारा किया जाता है, जो सफल कंपनियों के संस्थापक और सीईओ रहे हैं, और जिनके पास बैंकिंग से लेकर टेलीकॉम से लेकर उपभोक्ता बाज़ार तक डोमेन विशेषज्ञता है।

नई तकनीक को सबसे आगे रखते हुए, उनकी टीम संस्थापकों और उनकी कंपनियों को मानव जाति के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने में मदद कर रही है। वे उस बदलाव में सबसे आगे हैं, जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि इससे समाज को बड़े पैमाने पर लाभ होगा। मजबूत निवेशक नेटवर्क वाले दूरदर्शी संस्थापक, वे विविधता, इक्विटी और समावेशन में विश्वास करते हैं; और लक्षित टैलेंट पूल के साथ उनका उद्देश्य प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र में उद्यमियों, अधिकारियों, इंजीनियरों, शिक्षाविदों और उद्योग विशेषज्ञों को जोड़ना है।

FINNEST प्रौद्योगिकी निर्णय निर्माताओं, प्रभावित करने वालों और प्रमुख राय नेताओं के संबंध में संसाधनों के लिए फॉर्च्यून 100/ग्लोबल 500 शीर्ष कंपनियों के साथ जुड़ा हुआ है। FINNEST इस विशिष्ट नेटवर्क का उपयोग कंपनी की प्रस्तावना के एक भाग के रूप में करता है ताकि पोर्टफोलियो कंपनियों की मदद की जा सके और पूरे विविध स्पेक्ट्रम में अंतर्दृष्टि तक पहुंच बनाई जा सके।

फिननेस्ट का यूरोप, यूके, यूएसए, मध्य पूर्व और एशिया-प्रशांत क्षेत्र में कुछ सबसे तेजी से बढ़ती कंपनियों में निवेश करने का एक व्यापक ट्रैक रिकॉर्ड है।

अध्यक्ष श्री विश्वनाथ पटनायक कहते हैं, 'हमारे संस्थापकों से लेकर हमारी अपनी टीम तक, हम सबसे अच्छे और प्रतिभाशाली लोगों के साथ साझेदारी करते हैं - चाहे उनकी पृष्ठभूमि कुछ भी हो, हमारा दरवाजा नई प्रतिभाओं और विघटनकारी विचारों के लिए खुला है।'

हाल ही में FINNEST के लिए सुरक्षित निवेश

FINNEST ने भौतिक जोखिम और विकास के अवसरों के हिस्से के रूप में गैर-वित्तीय कारकों के साथ अक्षय ऊर्जा, हाइड्रोजन आधारित लॉजिस्टिक लोकोमोटिव, पर्यावरण और स्थिरता, और आर्थिक सामाजिक शासन जैसे उद्योगों में आगामी और नवीन प्रौद्योगिकी-संचालित उपक्रमों के लिए £500m निवेश प्राप्त किया है। FINNEST उन कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करता है जो हरित हाइड्रोजन और/या समाधान जैसी तकनीकों का उपयोग कर सकती हैं जो बैटरी प्रौद्योगिकी में दुर्लभ पृथ्वी धातुओं पर निर्भरता को कम करती हैं। माल को मुख्य रूप से कैसे स्थानांतरित किया जाता है, इसे फिर से परिभाषित करने के लिए स्मार्ट कनेक्टेड वाहन प्रौद्योगिकी के साथ संयुक्त क्षमता की पेशकश करना। वे भविष्य के लिए उपग्रहों और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में भी प्रवेश कर रहे हैं।

बेहतरी के लिए प्रौद्योगिकी प्रदान करने के विचार के आधार पर फिननेस्ट की टीम आगे की सोच रखने वाले यूके के कई स्थानीय अधिकारियों के साथ भी विस्तृत चर्चा कर रही है। स्मार्ट सिटी प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाकर स्थानीय नागरिकों के लिए वास्तविक परिवर्तन प्रदान करने वाले निवेश अवसरों की पहचान करने के लिए साझेदारी में काम करना। फ़िनेस्ट समूह का यह मुख्य दर्शन बना हुआ है कि सही साझेदारों को एक साथ लाकर, चाहे सार्वजनिक, निजी या तीसरा क्षेत्र, सामाजिक भलाई प्राप्त करने का इष्टतम मार्ग खोजने का तरीका है, साथ ही उचित दर पर रिटर्न भी प्रदान करता है और इस प्रकार एक दृष्टिकोण को अनलॉक करता है। जो सभी के लिए लाभ प्रदान करता है।

फिननेस्ट के पास नए वाणिज्यिक मॉडल पर विशेष जोर देने के साथ हरित ऊर्जा समाधानों को देखने के लिए चल रही कई निवेश वार्ताएं भी हैं जिनमें ऊर्जा सेवा क्षमताओं की स्थापना करने वाले स्थानीय समुदाय शामिल हैं। सोलर, हीट, विंड और टाइडल सहित तकनीकों का समर्थन करने की तलाश करते हुए, FINNEST यह भी जानता है कि डीकार्बोनाइजेशन की कई बाधाएं ऊर्जा उत्पादन की शुद्ध तकनीकी चुनौतियों से बाहर हैं।

FinNest के सभी का समर्थन करने के उद्देश्य के अनुरूप, वे कई रोमांचक उभरती कंपनियों को भी देख रहे हैं जिनके पास प्रौद्योगिकी समाधान हैं जो महत्वपूर्ण सामाजिक लाभ देने की क्षमता रखते हैं।

Post a Comment

0 Comments