Ticker

6/recent/ticker-posts

Deobhog: देवभोग के निजी क्लीनिक संचालक डाँ. ठाकुर के मिला सम्मान*

 *देवभोग के निजी क्लीनिक  संचालक डाँ. ठाकुर के मिला सम्मान*

*क्षय उन्मूलन के लिये प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया निक्षय मित्र सम्मान 




*देवभोग*--राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत केन्द्र और राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के निजी स्वास्थ्य चिकित्सको का सम्मान कर रही है और ग्रामीण क्षेत्रो में निक्षय मित्र भी इन्ही निजी क्लीनिक संचालित कर रहे चिकित्सको को बनाया गया है बीते 20जून को राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग  ने रायपुर में निक्षय मित्रो के सम्मान के लिये एक कार्यक्रम आयोजित किया। 25वर्षो से देवभोग के ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सेवा दे रहे शतायु क्लीनिक संचालक डाँ. डमरूधर ठाकुर को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रशस्ती पत्र देकर सम्मान किया।देवभोग क्षेत्र के लिये यह पहले अवसर है जिसमें निजी क्लीनिक संचालक का सम्मान हुआ है। डाँ ठाकुर के सम्मान को लेकर उनके परिजन मित्र और ग्रामीणो के अलावा जनप्रतिनिधियो ने बधाई दिया है। 

*25 वर्षो में कई सेवा कार्य*

ऐसे तो निजी क्लीनिक संचालक डाँ ठाकुर समय समय पर अनेक सेवा कार्य  करते देखे गये है।कोरोना काल मे यहाँ के निजी क्लीनिक संचालक दस-दस गरीब परिवार को राशन वितरण से लेकर दवाई उपलब्ध कराया था इतना ही नही अब भी समय समय पर गरीब परिवार के मरीजो को आवश्यकता अनुसार नि:शुल्क इलाज देते है।कोरोना के काल मे डाँ. ठाकुर ने आक्सीजन सिलेण्डर भी डोनेट किया था।

*गरियाबंद जिले मे दो निजी क्लीनिक संचालक सम्मान में शामिल*

राज्य सरकार ने प्रदेश भर में कुल 51 लोगो की सूचि तैयार कर उन्हे सरकार के क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के जोडा है इसमें कॉर्पोरेट सोसायटी, महिला परिषद, कम्यूनिटी ग्रुप, आर एच ओ मितानीन, मितानिन, सरपंच,एन जी ओ निक्षय मित्र को शामिल किया गया है। गरियाबंद में  प्राइवेट डाँक्टर डी. डी. ठाकुर और आरती साहू को इस सम्मान में शामिल किया गया।

*डाँ ठाकुर पर तीन क्षय रोगीयो के देखभाल का जिम्मा*

देवभोग स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन के निर्देश पर शतायु क्लिनिक के प्राइवेट चिकित्सक डाँ ठाकुर क्षेत्र के तीन क्षय रोगीयो की राशन पानी से लेकर दवाई पानी तक की सभी जिम्मा निभा रहे है।क्षय रोग उन्मूलन को लेकर इनके सराहनीय कार्य को लेकर उन्हे सम्मान मिला है।

Post a Comment

0 Comments