Ticker

6/recent/ticker-posts

Balod: बालोद जिला में आज फिर तेज रफ्तार ने ली बेजुबान गौ माता की जान।

 बालोद न्यूज

लोकेशन बालोद 

दिनांक 23/8/23


      बालोद जिला में आज फिर  तेज रफ्तार ने ली बेजुबान गौ  माता की जान।



         बालोद जिले में आज फिर एक बेजुबान गौ माता की जान गई । 

छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार का कहर आए दिन देखने को मिलता है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बालोद  जिले से सामने आया है। बता दें, यहां तेज रफ्तार वाहनों  का कहर आए दिन देखने को मिल रहा । आज फिर एक बाइक वाले ने गौ माता को बहुत तेज ठोकर मारा । जिसके बाद  गौ माता तुरंत हरिशरण हो गई। बालोद से दल्ली राजहरा की ओर जाने वाले रास्ते तंदुला नाला को पार करने के कुछ दूर बाद ये हादसा हुआ।लोग नसे की हालत में भी रहकर रात के टाइम वाहनों की तेज गति सीमा से चला रहे।जिसका खामियाजा बेजुबानों को भुगतना पड़ता है।इसका सीधा असर हमारे   यातायात व्यवस्था से है।यदि हमारे छत्तीसगढ़ में वाहनों के लिए लिमिट स्पीड 50/60 निर्धारित कर दी जाए। तो बहुत से एक्सीडेंट को रोका जा सकता है।

जिससे इंसानों को बचाने के साथ साथ बहुत से बेजुबानों को भी बचा सकते।जिला प्रशासन के आदेश के बाद भी रोड़ से नही हटाया जा रहा गौ माता की के लिए प्रशासन में केवल मौखिक एवं उनके लिखित कागजों में कार्य शैली दिखती है धरातल से जुड़ कर कार्य नहीं किया जाता है,न ही किया जा रहा। मुख्यमंत्री जी के  योजना को चूना लगाया जाता है। शासन के तरफ से रेडियम पट्टे की व्यवस्था शहरी क्षेत्रों में किया जाना है।किंतु बालोद में इसकी कोई जानकारी नही न ही कोई व्यवस्था देखने को मिल रही।रात होते ही सभी बेजुबान गर्माहट पाकर रोड का शहारा अपनाते है।

तेज रफ्तार गाड़ियों से निकलने वाली तेज रोशनी से बेजुबान को दिखना बंद हो जाता जिससे वो तुरंत हट नहीं पाते और तेज रफ्तार  गाड़िया बेजुबानों को कुचलते हुए निकल रही। गौ माता के गले में रेडियम न होने की वजह से बहुत सी घटनाएं हो रही।शासन प्रशासन से निवेदन है।की इस धरती पर बेजुबान भी रहते इनकी सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम जल्द से जल्द उठाए। वरना इन बेजुबानों का अस्तित्व बहुत खतरे में है।

विजन टीवी चैनल के लिए संवाददाता दीपक देवांगन के साथ संजय कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

0 Comments