Ticker

6/recent/ticker-posts

Dongargaon: गांव में समस्या ही समस्या ग्रामीणों ने किया चक्का जाम।

 गांव में समस्या ही समस्या ग्रामीणों ने किया चक्का जाम।


जिला पंचायत सदस्य जागृति चुन्नी यदु एवं जनपद सदस्य बीरेंद्र साहू के नेतृत्व में मोहड़ चौक पर डेढ़ घंटे चली चक्का जाम।




डोंगरगांव : थाना अंतर्गत ग्राम बम्हनीभाठा, मोहड़, माथलडबरी, कोहका, रेंगाकठेरा के ग्रामीणों ने अपने विभिन्न मांगो को लेकर मोहड़ तिराहे पर घंटो चक्काजाम किया। ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने शासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपने मांगों को लेकर सड़क पर अड़े रहे बम्हनीभाठा के ग्रामीण सड़क निर्माण, स्कूल निर्माण, एवं सब स्टेंशन बदलने की मांग को लेकर मोहड़ तिराहे पर हल्ला बोलते रहे। वही इस चक्काजाम में मोहड़ माथलडबरी के ग्रामीण भी अपनी मांगों को लेकर शामिल हुए एवं यातायात को घंटो रोके रखा। मौके पर पहुँची पुलिस प्रशासन एवं एस डी एम आंदोलनकारी को समझाने का प्रयास करते रहे किंतु आंदोलनकारी अपने मांगो को लेकर लगातार सड़क पर बैठे रहे एवं शासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी नाराजगी जताई बता दे मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान अर्जुनी में आसरा से बम्हनीभाठा मार्ग के लिए घोषणा की थी किंतु अभी तक स्वीकृति नही मिली हैं। साथ ही स्कूल भवन जर्जर हो गया, जिसे नया मांग करने हेतु आवेदन किया गया है, वही जनपद सदस्य वीरेंद्र साहू ने बताया कि बम्हनीभांठा में विधुत सप्लाई डोंगरगांव से होता है जिससे कि आये दिन लो ओलटेज की समस्या बनी रहती है। जिसे बदलकर अरसीटोला सब स्टेशन में जोड़ने ज्ञापन सौंपा है। वही मोहड़ माथलडबरी कोहका रेंगाकठेरा के ग्रामीण धान खरीदी केंद्र (सोसायटी) को डोंगरगांव के बदले मोहड़ करने की मांग पर अड़े रहे। जिला पंचायत सदस्य श्रीमती जागृति चुन्नी यदु ने बताया कि यहाँ के ग्रामीण डोंगरगांव धान बेचने जाते हैं जहां भीड़ अधिक रहती है एवं समय भी बहुत ज्यादा हो जाता है। वही मोहड़ के ग्रामीण धान खरीदी केंद्र को मोहड़ करने के मांग पर अड़े रहे। अन्त में जिला पंचायत सदस्य जागृति चुन्नी यदु एवं जनपद सदस्य वीरेन्द्र साहू ने अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर अपने मांगो को जल्द ही पूरा करने का आग्रह किया। जनपद सदस्य वीरेंद्र साहू,जिला पंचायत सदस्य जागृति यदु,सरपंच ग्राम पंचायत बम्हनी भाठा देवसिंह यादव, नरेंद्र साहू, श्याम लाल बनपेला, रमेश साहू, के साथ साथ सभी गॉंवों के ग्रामीण सैकड़ो की संख्या में उपस्थित थे


*आसरा -बम्हनीभांठा पहाड़ी तक सड़क बनाने 3.75 करोड़ की स्वीकृति*

वही मुख्यमंत्री द्वारा अर्जुनी में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आसरा से बम्हनीभांठा मार्ग में डामरीकरण हेतु सड़क बनाने घोषणा की थी जिसकी स्वीकृति भी हो चुकी हैं। लगभग 4 किलोमीटर की लंबाई तक बनने वाली सड़क से दोनो गांव के ग्रामीणों को काफी सुविधा होगी।


*आश्ववासन के बाद खत्म हुआ आंदोलन*

लगभग 1 घंटो चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों की मांगों पर अनुविभागीय अधिकारी श्री अश्वन कुमार पुसाम ने ग्रामीणों एवं जनप्रतिनि को आश्वस्त करते हुए कहा कि बम्हनी भाठा के सब सेंटर तत्काल अरसीटोला में जोड़ा जाएगा,साथ ही सड़क के लिए टेंडर की प्रकिया भी हो गयी है। स्कूल निर्माण के लिए भी प्रकिया चल रही है। साथ ही सोसायटी के लिए अनुमोदन कर पहल की जाएगी।


छत्तीसगढ़ विजन टीवी

डोंगरगांव से ओमकार साहू की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments