Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: मलेरियामुक्त छत्तीसगढ़ अभियान का 9 वां चरण शुरू, सिकलसेल जांच भी किया जाएगा*।

*मलेरियामुक्त छत्तीसगढ़ अभियान का 9 वां चरण शुरू, सिकलसेल जांच भी किया जाएगा*। 



दुर्गूकोंदल ।मलेरियामुक्त छत्तीसगढ़ अभियान के 9 वें चरण की शुरुआत लोगों की आरडी किट से मलेरिया जांच कर की गई। साथ ही सिकल सेल जांच सप्ताह की भी शुरुआत की गई। सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन मिशन अंतर्गत जांच सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। यह 28 नवम्बर से 5 दिसंबर तक चलाया जाएगा। जिसमें 2023 से 2026 तक चिन्हांकित 0 से 40 वर्ष आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों की जांच की जाएगी एवं सिकलसेल एप में एंट्री भी की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अविनाश खरे के निर्देशन एवं खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार किशोरे के मार्गदर्शन में मंगलवार से स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जा रहा

है। इसके साथ ही मलेरिया मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान के 9 वें चरण की शुरुआत भी आज से की गई। जिसमें यह अभियान थान 28 नवम्बर से 18 दिसंबर तक चलाया जाएगा। जिसमे घर- घर भ्रमण कर सभी व्यक्तियों की मलेरिया जांच आरडी किट से की जाएगी। धनात्मक आने पर तुरंत प्रथम खुराक दी जाएगी एवं समूल उपचार

मरीज की पुनः स्लाइड बनाई जाएगी। ज्यादा संख्या वाले चिन्हांकित परिवारों को मच्छरदानी वितरित किया जाएगा। अभियान के लिए टीम बना दी गई है जो निर्धारित दिन को भ्रमण कर लोगों की जाँच करेंगे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गुकोंडल के अंतर्गत तीन सब सेंटर दुर्गकोंडल , कोडेकुसे , दमकसा के अन्तर्गत सभी 19 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में इन दोनों अभियान की शुरुआत की गई। 

इस अभियान में डॉक्टर चंदन बैरागी डॉक्टर भाग्यलक्ष्मी कोसमा डॉक्टर रवि साहू डॉक्टर संदीप साहू एवं अन्य 50 आर एच ओ महिला पुरुष एवं अन्य कर्मचारी अधिकारी अभियान में जुटे हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments