Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: माँ दंतेश्वरी का दरबार,नए साल में लगा भक्तों का ताँता

माँ दंतेश्वरी का दरबार,नए साल में लगा भक्तों का ताँता



दुर्गूकोंदल /दंतेवाड़ा : दंतेवाड़ा की देवी मां दंतेश्वरी के दरबार में भक्तों की भीड़ जुट रही है. नए साल की नई सुबह के साथ श्रद्धालु लाइन लगाकर माता के दर्शन कर रहे हैं.ऐसा अनुमान है कि इस साल करीब 2 लाख लोग दो दिनों के अंदर मां दंतेश्वरी के दर्शन करेंगे.छत्तीसगढ़ 52 शक्तिपीठों में एक शक्तिपीठ मां दंतेश्वरी शक्तिपीठ माना जाता है. जो पूरे भारतवर्ष में विख्यात है. माता दंतेश्वरी की ख्याति पूरे देश में विख्यात है.नए साल में लोगों ने जीवन में सुख समृद्धि और मनोकामनाएं मांगी.


*माता के दरबार का हो रहा है कायाकल्प*: आपको बता दें कि 600 करोड़ की लागत से मां दंतेश्वरी मंदिर का कायाकल्प किया जा रहा है. जिससे आने वाले समय में भक्तों की भीड़ और भी बढ़ेगी. श्रद्धालुओं के रुकने की उचित व्यवस्था की जा रही है. मंदिर प्रबंधन कमेटी हर वो सुविधा यहां जुटा रही है जिससे दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को माता के दरबार में जरा भी परेशानी ना हो.

''पिछले 5 दिनों से अब तक लाखों श्रद्धालुओं ने मां दंतेश्वरी के दरबार में आकर अपनी मनोकामना मांगी है. मां दंतेश्वरी मंदिर का कायाकल्प होने के कारण श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है.'' जीया महाराज, मंदिर के पुजारी


*लाइन लगाकर कराए जा रहे* *दर्शन* : माता के दर्शन करने के लिए कमेटी ने सेवादारों की नियुक्ति की है. जो श्रद्धालुओं की लाइन लगवाकर उन्हें दर्शन करवा रहे हैं. इसमें स्काउट गाइड के बच्चों का भी सहयोग लिया जा रहा है. नववर्ष का पहला दिन होने के कारण मंदिर में काफी भीड़ है.पहली बार 21 सौ की *रसीद कटाकर वीआईपी दर्शन :* मंदिर में माता के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु वीआईपी दर्शन की भी व्यवस्था की है. पहली बार 21 सौ रुपए की रसीद कटाकर कोई भी भक्त माता के सीधे दर्शन कर सकता है.

Post a Comment

0 Comments