Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: सोलह प्रहर सोलह अक्षरी महामंत्र का निरंतर जाप देवभोग में भक्तिमय वातावरण**

*सोलह प्रहर सोलह अक्षरी महामंत्र का निरंतर जाप देवभोग में भक्तिमय वातावरण**


 *आठ दल दो -दो प्रहर टुटने नहीं देंगे सोलह अक्षरी मंत्र के तार को क्षेत्र की  अनोखी धार्मिक अनुष्ठान 



गरियाबंद --देवभोग के बस्ती पारा में बीते शुक्रवार से नाम यज्ञ प्रारम्भ हो गया है बीते 3 मई को सोलह प्रहर नाम यज्ञ के शुरूवाती दौर पर विशाल कलश यात्रा के साथ अधिवास सम्पन्न हुआ वहीं शनिवार के सुबह मेजबान कर रहे श्री विष्णु संकीर्तन मण्डली बस्ती पारा देवभोग नाम यज्ञ को प्रारम्भ किया और हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे,हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे की सोलह अक्षरी महामंत्र का जाप निरंतर चल रहा है।देवभोग बस्ती पारा अपने धार्मिक अनुष्ठान को वर्षों से करा रहा है और दो दिनों तक ना थमने वाला भण्डारा चल रहा है जिसमें महामंत्र श्रवण करने और प्रसाद सेवन के लिये रोज हजारों श्रद्धालु जुट रहे है। बस्ती पारा के इस धार्मिक अनुष्ठान में जहां पूजक ओडिशा नवरंगपुर के  बोईरगुडा के पं. सुभाष जोशी है तो वहीं रजनीकांत तिवारी और उनकी धर्मपत्नी सुप्रिया तिवारी कर्ता के रूप में आयोजन में शामिल हुये है।


*छग सहित ओडिशा के आठ संकीर्तन दल टुटने ना देंगे महामंत्र के तार को*


नाम यज्ञ ओडिशा सहित छग के धार्मिक आयोजन की अद्भूत परम्परा है देवभोग बस्तीपारा के प्रहरी चौक में आयोजित नाम यज्ञ में ओडिशा के बरगढ़, बोरीकेला, जामपाली, पाटनागढ़ के पीपलझापर, हरिशंकर, आगलपुर कंटापाली(बरपाली) सहित छग के  देवभोग और परेवापाली के आठ दलों ने हिस्सा लिया जो सोलह प्रहर महामंत्र के तार को टुटने नहीं देंगे।


*6 मई नाम विश्राम, पूर्णाहुति नगर संकीर्तन और दही लुण्टन के साथ होगा समापन*


देवभोग नगर में आयोजित इस नाम यज्ञ का समापन 6 मई को नाम विश्राम, पूर्णाहुति, नगर भ्रमण और दही लुण्टन के साथ समापन होगा तथा इसी दिन श्रद्धालु महा प्रसाद सेवन करेंगे।इस धार्मिक आयोजन को लेकर आयोजक टीम और नगरवासी महिने भर से इसकी तैयारी में जुटे थे वही  दो दिनों तक निरंतर चल रहे प्रसादी सेवन में भी बस्ती पारा के पचास से अधिक युवक विभिन्न व्यवस्थाओं में महत्वपूर्ण योगदान दिये।

Post a Comment

0 Comments