Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: कोदापाखा_बांगाचार के बीच निर्माणधीन सड़क कीचड़ में तब्दील,विधायक ने ठेकेदार को सड़क निर्माण तत्काल चालू करने दिये निर्देश*

*कोदापाखा_बांगाचार के बीच निर्माणधीन सड़क कीचड़ में तब्दील,विधायक ने ठेकेदार को सड़क निर्माण तत्काल चालू करने दिये निर्देश*



 दुर्गूकोंदल। विकासखंड दुर्गुकोंडल अंतर्गत कोदापाखा-बांगाचार के बीच निर्माणाधीन सड़क निर्माण कार्य एजेंसी की लापरवाही के चलते कीचड़ में तब्दील। आजाद भारत में ऐसी तस्वीरें आम हैं बावजूद यह सड़क मार्ग ब्लाक मुख्यालय से महज 9 किमी की दूरी पर होते हुए भी अधर में लटक गई है।

   कोदापाखा से पंचायत मुख्यालय बांगाचार तक लगभग 1.5 किमी सड़क पिछले सालभर से  निर्माणाधीन है। इस मार्ग पर मुरूम बिछाकर छोड़ दिया गया है जो कि इस मार्ग से होकर गुजरने वाले आम लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। हल्की बारिश के बाद कीचड़ भरे इस मार्ग से गुजरना भी मुश्किल है ऐसे में यह सवाल खड़ा होता है कि आख़िर इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन है?

यह तस्वीर शासन-प्रशासन में बैठे उन अधिकारियों के लिए भी शर्मनाक स्थिति है। आजादी के 75 साल के बाद भी दुर्गूकोंदल ब्लाक की ये स्थिति। कागज़ों में ही विकास दौड़ता है। असलियत तो ये तस्वीर जाहिर कर रही है। इस संबंध में भानुप्रतापपुर विधानसभा के विधायक श्रीमती सावित्री मनोज मंडावी को ग्रामीणों के द्वारा अवगत कराए जाने पर ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए तत्काल अपने निज सहायक मोहन मंडावी को भेज कर लोकनिर्माण विभाग के उपयंत्री एव ठेकेदार को जल्दी से जल्दी कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया वहीं लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री आईआर कंवर ने बताया है कि सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ है तेरहजॉइन बायो डिजाइनिंग आईल का उपयोग किया जा रहा है इसके कारण कार्य में विलंब हो रही है बहुत ही जल्दी सड़क निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments