Ticker

6/recent/ticker-posts

Korba: कटघोरा बी.एम.ओ को आखिर हटाया गया, लेकिन विभागीय कर्मचारियों द्वारा बचाने का कवायद तेज... प्रभारी बाबू मन्नू पाल कंवर ने बुलाया आपात बैठक।*

*कटघोरा बी.एम.ओ को आखिर हटाया गया, लेकिन विभागीय कर्मचारियों द्वारा बचाने का कवायद तेज... प्रभारी बाबू मन्नू पाल कंवर ने बुलाया आपात बैठक।*



*क्या बैठक की जानकारी डॉ रंजना तिर्की के संज्ञान में हैं।*


*मन्नू पाल कंवर कथित बाबू कोई बड़ा भ्रष्टाचार तो नही किया।*

एदो- दो जान गया उसका परवाह कथित बाबू को जरा भी नहीं।            

  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा के बीएमओ को हटाने के बाद कटघोरा स्वास्थ्य केंद्र के मन्नू पाल कंवर बाबू के नेतृत्व में ब्लॉक के सभी कर्मचारियों का आपातकाल बैठक रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा में बुलाया गया है।

ज्ञात हो कि कोरबा कलेक्टर ने कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो व्यक्तियों का सर्पदंश से मौत हो गया था जिसके बाद ग्रामीणों ने कटघोरा के शहीद वीर नारायण सिंह चौक पर चक्का जाम कर दिया था, कोरबा कलेक्टर श्री अजीत वसंत जी ने अपने सूझ बूझ का परिचयात्मक  देते हुए जनहित में ध्यान देकर तत्काल प्रभाव से कटघोरा बीएमओ की हटाया।


जिस पर कटघोरा एसडीएम ने मृतको के परिवार को मुआवजा और बीएमओ को जांच उपरांत हटाने का कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया था। जांच उपरांत लापवाही पाए जाने पर कटघोरा बीएमओ को हटाकर डॉक्टर रंजना तिर्की को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जिम्मेदारी सौंप गया है, इस खबर को हमारे चैनल/पोर्टल पर आई.बी.एन- 24 ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया गया है।


रविवार को अचानक बैठक बुलाने से सभी कर्मचारी यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि नया बीएमओ सभी कर्मचारी को परीकचायात्मक बैठक लेंगी और कोई नया कार्ययोजना बनाकर सभी कर्मचारियों को दिशा निर्देश मिलेगी। किंतु यहां किसी प्रकार का नवनियुक्त खंड स्वास्थ्य अधिकारी का कोई जिक्र नहीं किया गया है बैठक के विषय गोपनीय रखा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा मन्नू पाल कंवर क्लर्क नहीं है मुख्य बाबू पैकरा जी है किंतु सर्वोच्च कमान मन्नू पाल बाबू संभाल रहे हैं। खंड स्वास्थ्य अधिकारी रुद्रपाल सिंह के जाने से वर्तमान बाबू का काम देख रहे मन्नू पाल बाबू का पद खतरा में नजर आ रहा है। या व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार किया हो जिसको छुपाने के लिए ब्लॉक के सभी कर्मचारियों को मोहरा बनाकर अपना उल्लू सीधा कर रहा हो।

इस इस सम्बंध में आंदोलन कारी लोगो से औऱ परिवार के लोगो से चर्चा किया तो उन्होंने बतलाया कि यदि बीएमओ को बचाने का प्रयास किया गया तो फिर हम सड़क का लड़ाई सड़क पर लड़ेंगे, मामले की जानकारी के लिए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल जी से संपर्क किया गया पर संपर्क नही हो पाया।

Post a Comment

0 Comments