Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: दिव्यांग शिविर में भारी अव्यवस्था,भूखे पेट घंटों इंतजार करते रहे हितग्राही*

*दिव्यांग शिविर में भारी अव्यवस्था,भूखे पेट घंटों इंतजार करते रहे हितग्राही*


रिपोर्टर --जयविलास शर्मा 


*डॉक्टरो की टीम पहुंची दो बजे आर्थोपेडिक पहुंचे 4 बजे कहां से शिविर सफल होगा



गरियाबंद --लम्बे इंतजार के बाद समाज कल्याण विभाग का देवभोग क्षेत्र में दिव्यांग शिविर का आयोजन भारी अव्यवस्था और डॉक्टरों के पहुंचने में लेट लतीफी के बीच सम्पन्न हो गया। देवभोग मुख्यालय में छह महीने इंतजार के बाद सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित दिव्यांग शिविर को लेकर क्षेत्र के निशक्तजनों में काफी उत्साह दिखा पर आयोजित शिविर में डॉक्टरों की टीम के समय पर नहीं पहुंचने से और विभागीय अव्यवस्था के चलते दिव्यांग और परिजन परेशान‌ नजर आये।बताया जाता है छह माह पहले ऐसे ही एक शिविर क्षेत्र में आयोजित हुयी थी इसमें भी समय के अभाव में कई हितग्राही दिवयांगो को बैरंग लौटना पड़ा था और अब भी वही स्थिति है।


*नये और नवीनीकरण के साथ 136 दिवयांगो का पंजीयन आधे का भी नही बना प्रमाण पत्र*


जहां दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिये निर्धारित 5 वर्ष के बाद नवीनीकरण करना है वहीं नवीनीकरण और नये आवेदन को मिलाकर कुल 136 दिव्यांगों ने पंजीयन कराया था। डाक्टरों के लेट लतीफी और अव्यवस्था के चलते आधे  दिवयांगो की भी जांच नही हो सका।समय के अभाव में जिले से आयी डॉक्टरों की टीम को आधे दिवयांगो की जांच के बाद मुख्यालय लौटना पड़ा।वहीं शिविर में जांच से बचें दिवयांगो पर देव भोग एसडीएम तुलसीराम मरकाम ने कहा फिर से समय निकाल कर शिविर लगाकर बचे हितग्राहियों को लाभ पहुंचाया जायेगा।


*अव्यवस्थाओं का अम्बार ऊपर माले और निचे व्यवस्थित करने निकल गया एक घंटा*


आजिविका मिशन बिहान के दफ्तर में दिव्यांगों की जांच के लिये पहले डाक्टरों की टीम के बैठक व्यवस्था ऊपर माले में की गयी थी फिर दिव्यांगों को हो रही परेशानी को देखते हुये ग्राउंड फ्लोर में व्यवस्था की गयी इस ऊपर निचे व्यवस्था में भी जांच प्रभावित रहा ।


*छह डाक्टरों के जांच में बना विभिन्न बाधित प्रमाण पत्र*


देवभोग में आयोजित दिव्यांग शिविर में जिला के छह डाक्टरों की टीम पहुंची थी जिसमें आंख संबंधी रोगों के डॉक्टर पी एस पात्रे,नाक कान गला के डॉ के के सहारे, मानसिक रोगी के डॉक्टर राजेन्द्र निराला, आर्थोपेडिक सर्जन गजेन्द्र ध्रुवा सहित तीन सर्जन मुकेश कुमार हेला, डॉ एच के चौहान, डॉ अंकुश वर्मा ने दिवयांगो की जांच  कर दिव्यांगता प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर किए।

Post a Comment

0 Comments