Ticker

6/recent/ticker-posts

Jashpur: जशपुर जिला के सभी विकाशखण्ड मे शिक्षकों ने वेतन विसंगति दूर करने के लिए अनिश्चितकालीन आंदोलन का किया आगाज।

 जशपुर जिला के  सभी विकाशखण्ड मे शिक्षकों ने वेतन विसंगति दूर करने के लिए अनिश्चितकालीन आंदोलन का किया आगाज।


जशपुर/फरसाबहार


 2500 सहायक शिक्षक/प्रधान पाठक के आन्दोलन में जाने से जिले के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई ठप्प।




जशपुर सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई जशपुर मांग पत्र:- एक सूत्रीय मांग प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना। उपरोक्त विषयान्तर्गत लेख है कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के द्वारा प्रांतीय निर्णय के परिपेक्ष्य में आज 06 फरवरी 2023 से प्रदेश के समस्त विकासखंड मुख्यालय में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।


इसी तारतम्य में आज दूसरे दिन जिला के समस्त विकाशखण्ड में कार्यरत 2000सहाय शिक्षक एवम 500 नव पदोन्नत प्रधान पाठक सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले अपने अपने मुख्यालय में  एकसूत्रीय मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। संगठन के जिलाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता,प्रांतीय उपाध्यक्ष टिकेश्वर भोय प्रदेश महामंत्री रीता भगत , ने संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया कि इस संगठन के द्वारा विगत 2018 से सतत रूप से अपनी जायज मांगो के लिए लागातर हड़ताल,धरना-प्रदर्शन किया जाता रहा है।


पूर्व में इस संगठन के द्वारा पिछले वर्ष भीषण आंदोलन किया गया जिसके फलस्वरूप ही प्रदेश में 30हजार प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक व उच्च वर्ग शिक्षकों के पदों पर पदोन्नति देने पर सरकार विवश हुई वही पेंशन की घोषणा की गई।परंतु संघ की जो मूल मांग “प्रथम नियुक्ति दिनाँक से सेवा गणना”की मांग थी उसे पूरा करने के लिए सरकार ने पिछले वर्ष एक कमेटी का गठन किया था उस कमेटी को 90 दिनों में अपना निर्णय देना था किंतु आज एक वर्ष ब्यतीत हो जाने के पश्चात भी कमेटी ने कोई भी निर्णय अभी तक सार्वजनिक नही किया।


जिससे इस संगठन में रोष ब्याप्त है जिसका नतीजा आज प्रदेश में हम इस हड़ताल के रूप में देख रहे हैं।


आज आंदोलन के दूसरे दिवस के अवसर पर जिला अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता,जिला सचिव उत्तम पैंकरा,जिला पदाधिकारी सिंधु पैंकरा,आनन्द राम,ब्लॉक अध्यक्ष फरसाबहार नरेश यादव उनके कार्यकारिणी सहित सैकड़ों सहायक शिक्षक प्रधान पाठक उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments