Ticker

6/recent/ticker-posts

Sakti: कलेक्टर ने हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर देवरघटा का किया निरीक्षण साफ सफाई नहीं होने पर कलेक्टर ने जताई कड़ी नाराजगी*

 *समाचार*


*कलेक्टर ने हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर देवरघटा का किया निरीक्षण साफ सफाई नहीं होने पर कलेक्टर ने जताई कड़ी नाराजगी*






सक्ती, 23 मार्च 2023/ जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेने कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना ने डभरा विकासखण्ड के ग्राम देवरघटा के हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पहुंचे। उन्होंने हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के विभिन्न कक्षों पीएनसी कक्ष, महिला वार्ड, पैथोलाजी कक्ष, दवाई भंडार कक्ष, नेत्र जांच कक्ष तथा विभिन्न पंजियों को अवलोकन किया। उन्होंने वहां प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या, दवाई की उपलब्धता, चिकित्सकों एवं स्टाफ की उपस्थिति, मरीजों को दी जाने वाली भोजन आदि की जानकारी ली।


   इस दौरान कलेक्टर की नजर हॉल में रखे चेयर की गंदगी पर पड़ी। जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए चेयर को सफाई करने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग इतने स्टाप रहते हुए भी एक चेयर को साफ नही कर पा रहे हो पता नहीं कितने दिनो से साफ नही किए हो जो इतना धूल जमा हुआ है। कि आप लोगों को मैं साफ करके दू तभी चेयर साफ होगा। इसी के साथ सफाई व्यवस्था को व्यवस्थित रूप से कराने को लेकर बीएमओ और आरएमए को इस संबंध में फटकार भी लगाई ।


कलेक्टर ने वहां उपस्थित ग्रामीणों एवं सरपंच से चर्चा कर हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली और चिकित्सक एवं स्टाफ को आवश्यक निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिले के आमजनों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पहुंचने वाले मरीजों का संवेदनशीलता के साथ बेहतर उपचार कर उन्हें राहत पहुंचाएं। इस अवसर पर डभरा एसडीएम सुश्री दिव्या अग्रवाल, जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य  के अधिकारी और ग्रामीणजन उपस्थित रहे।


*छत्तीसगढ़ विजन टीवी न्यूज़ सक्ति से ब्यूरो हेड महेंद्र कुमार खांडे के साथ जितेंद्र पटेल की रिपोर्ट*

Post a Comment

0 Comments