Ticker

6/recent/ticker-posts

Sakti: कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने ली समय सीमा की बैठक*

 *समाचार*


*कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने ली समय सीमा की बैठक*



     *सक्ती 22 मार्च 2023/*   कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना ने आज कलेक्ट्रेट के सभागार में समय सीमा की बैठक लेकर समय सीमा के प्रकरणों की गहन समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर पन्ना ने कहा कि समय सीमा के प्रकरणों का समय पर त्वरित कार्यवाही करते हुए निराकरण करना सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी निर्धारित लक्ष्य को समय सीमा में पूरा करें। जिन गांव एवं वार्डाे में हितग्राही अधिक संख्या में हैं वहां पर्याप्त संख्या में ऑपरेटर रख कर आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य पूरा करें।

     बैठक में कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना ने कहा कि रूलर इंडस्ट्रीयल पार्क (रीपा) के तहत् जिले के गौठानों में मल्टीएक्टिविटी केन्द्रों की स्थापना भी की जा रही है। इन केन्द्रों के माध्यम से ग्रामीणों की विशेष तौर पर महिला स्व सहायता समूहों को रोजगार मूलक गतिविधियों से जोड़कर आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जा रहा है। जिले में इसके लिए रूलर इंडस्ट्रीयल पार्क (रीपा) की स्थापना की जा रही है और आगामी 25 मार्च को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा इसका वर्चुवल शुभारंभ करेंगे। बताया गया कि सक्ती विकासखंड के जेठा गौठान स्थित रीपा में रेस्टोउंट, कैटरिंग और कैफे एनएच 49 में तैयार किया जा रहा है और साथ ही साथ रेडीमेड गारमेंट इंडस्ट्री रिपा के अंतर्गत तैयार की जा रहा है। इसी तरह जेठा गौठान में मछलीपालन, देशी मुर्गी पालन, बकरीपालन, सब्जी उत्पादन, मसाला यूनिट सहित अन्य गतिविधियां भी संपन्न कराई जाएगी। इनके सभी कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये गये। 

     बैठक में कलेक्टर ने डीएमएफ, आंगनबाड़ी, स्कूल भवन के निर्माण के प्रगति के समीक्षा के साथ इसे मई माह तक पूरा करने को कहा। उन्होने इसके साथ कृषकों के सर्वेक्षण, उनके केसीसी, राजस्व के प्रकरण, आधार संकलन, प्रधानमंत्री सम्मान निधि के तहत् पंजीयन, पशुधन, हाट बाजार क्लिनिक योजना, शहरी स्लम योजना, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जल संसाधन, विद्युत, श्रम, समाज कल्याण, सहित अन्य विभागों के गतिविधियों एवं लंबित प्रकरणों की बारी बारी से समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर एडीएम बीरेन्द्र लकड़ा, मालखरौदा एसडीएम रजनी भगत, सक्ती एसडीएम पंकज डाहिरे, डभरा एसडीएम दिव्या अग्रवाल के अलावा अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


*छत्तीसगढ़ विजन टीवी न्यूज़ सक्ति से ब्यूरो हेड महेंद्र कुमार खांडे के साथ जितेंद्र पटेल की रिपोर्ट*

Post a Comment

0 Comments