Ticker

6/recent/ticker-posts

Sakti: पत्रिका समूह के प्रमुख गुलाब कोठारी जन गण मन यात्रा के तहत बुद्धजीवियों से हुए रुबरु और पूछा राजनीति हाल चाल*

 लोकेशन छत्तीसगढ़ सक्ती

28/09/2023


*पत्रिका समूह के प्रमुख गुलाब कोठारी  जन गण मन यात्रा के तहत बुद्धजीवियों से हुए रुबरु और पूछा राजनीति हाल चाल*


*राजनीति में आज व्यक्ति दलीय निष्ठा से परे व्यक्तिगत संभावनाओं पर केंद्रित हो रहा है जो भारतीय राजनीति के गुणात्मक पतन की ओर इंगित करता है- गुलाब कोठारी, प्रमुख पत्रिका समूह*


*गुलाब कोठारी राजनीति व पत्रकारिता के अप्रतिम हस्ताक्षर- अधिवक्ता चितरंजय पटेल*





छत्तीसगढ़ सक्ती। राजनीति में आज व्यक्ति दलीय निष्ठा से परे व्यक्तिगत संभावनाओं पर केंद्रित हो रहा है जो भारतीय राजनीति के गुणात्मक पतन की ओर इंगित कर रहा है, यह बात पत्रिका समाचार पत्र समूह के प्रमुख गुलाब कोठारी ने उपस्थित राजनीतिक दल के लोगों से वर्तमान राजनीतिक परिदृष्य पर रूबरू चर्चा के दरम्यान कही। उन्होंने आगे छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में दलीय संभावनाओं पर बड़ी बेबाकी से अपनी बात रखी जिसे सुन उपस्थित बुद्धिजीवी वर्ग द्वारा उनके विचारों को गंभीरता से सुने । इससे पूर्व उनके नगर आगमन पर स्थानीय पत्रिका प्रतिनिधि शकील अहमद के आमंत्रण पर पहुंचे बुद्धजीवियों ने श्री कोठारी का पुष्प गुच्छ व माल्यार्पण से आत्मीय स्वागत किया।

स्वागत पश्चात गुलाब कोठारी ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से पृथक पृथक चर्चा के क्रम भारतीय जनता पार्टी के अधिवक्ता चित्रंजय पटेल, रमेश सिंघानिया, विद्या सिदार, अन्नपूर्णा राठौर, खिलावन साहू, टिकेश्वर गबेल, सैयद आबिद, रामावतार अग्रवाल, प्रेम पटेल आदि से चर्चा की तो वहीं कांग्रेस की ओर से राजेश राठौर, गिरधर जायसवाल, नरेश गेवाडीन, अलका जायसवाल, पिन्टू ठाकुर, राम सजीवन देवांगन, लाला सोनी, नान्हू भांचा, मनीष कथूरिया आदि ने वर्तमान परिवेश में उनसे अपनी बातें साझा की । वहीं राकांपा प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री नोवेल वर्मा, संतोष जायसवाल, परमेश्वर जायसवाल से भेंटकर राजनीतिक हालचाल से रूबरू हुए।

इसके बाद अंचल के मीडिया साथियों में संजय शर्मा, व्योम लहरे, पुरषोत्तम अग्रवाल, वासु चंद्रा, रामावतार साहू, महेंद्र खांडे, रंजन सिन्हा, अधिवक्ता मनोज अग्रवाल आदि पत्रकारों ने मीडिया जगत को लेकर उनके अनुभवों को आत्मसात कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पत्रकार संघ के संरक्षक व मिडिया सहयोगी उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने गुलाब कोठारी को राजनीति के साथ पत्रकारिता का अप्रतिम हस्ताक्षर बताते हुए कहा कि उनसे जितना सीखने को मिल जाए वह कम है।

उल्लेखनीय है कि पत्रिका के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी अपने महत्वाकांक्षी जन गण मन यात्रा के दरम्यान आज अत्यंत अल्प प्रवास पर सक्ती नगर आगमन पर नगर के बुद्धजीवी, राजनीति व पत्रकारिता से जुड़े लोगों की स्वस्फूर्त उपस्थिति से पत्रिका समूह के प्रमुख हस्ती से सौजन्य भेंट का यह कार्यक्रम  अपने आप गरिमामय प्रतीत हो रहा था।


छत्तीसगढ़ विजन टीवी सक्ति से ब्यूरो हेड महेंद्र कुमार खांडे के साथ जितेंद्र पटेल की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments