Ticker

6/recent/ticker-posts

Sakti: छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंघ का जिला स्तरीय सम्मेलन में प्रदेश भर से ड्राइवर शामिल होकर एकता का किया आगाज

 लोकेशन छत्तीसगढ़ सक्ती

01/10/2023


*छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंघ का जिला स्तरीय सम्मेलन में प्रदेश भर से ड्राइवर शामिल होकर एकता का किया आगाज*


मौसम जो भी हो गाड़ी चलाता हूं।पकड़ स्टियरिंग लोगों को उनके मुकाम तक पहुंचाता हूं ...

गमगीन हूं...हालात से लड़ता हूं

घर में कम, राह में ज्यादा वक्त गुजारता हूं...

इसलिए तो ड्राइवर कहलाता हूं ... अधिवक्ता चित रंजय पटेल


वेल ड्रेस्ड व डिसिप्लिंड ड्राइवरों के प्रथम जिला सम्मेलन ड्राइवर महासंगठन का सराहनीय प्रयास...अंजली गुप्ता, उप पुलिस अधीक्षक

 







छत्तीसगढ़ सक्ती मौसम जो भी हो गाड़ी चलाता हूं।

पकड़ स्टियरिंग लोगों को उनके मुकाम तक पहुंचाता हूं ...

गमगीन हूं...हालात से लड़ता हूं

घर में कम, राह में ज्यादा वक्त गुजारता हूं...

इसलिए तो ड्राइवर कहलाता हूं , कविता इन पक्तियों के माध्यम से उच्च न्यायालय अधिवक्ता चित रंजय पटेल ने ड्राइवर की व्यथा को समाज व प्रशासन के सामने रखते हुए उनके साथ सहृदयता के साथ व्यवहार का आग्रह किया। ड्राइवर महासंघ के आह्वान पर आयोजित जिला स्तरीय वाहन चालक सम्मेलन के मुख्य अतिथि की आसंदी से अधिवक्ता चितरंजय ने आगे  बताया कि जब ड्राइवर गाड़ी लेकर निकलता है तो उसके परिवार के सामने उसके लौटने तक वही मंजर दिखाई देता है जैसे हमारे फौजी के सीमा पर ड्यूटी से लौटने तक परिजनों के मन मस्तिष्क पर  विद्या है अर्थात दोनों जगह परिजनों के मन में अनिष्ट और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

कार्यक्रम में पोलिस प्रशासन की ओर से प्रतिनिधत्व करते उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती अंजली गुप्ता ने नवीन जिले सक्ती इस प्रथम जिला स्तरीय आयोजन को एतिहासिक बताते हुए आयोजकों को बधाई दिया और कहा कि भविष्य में भी संगठन के साथ पुलिस प्रशासन बेहतर यातायात व्यवस्था को लेकर कार्यक्रम करेगी जिसमें इसी तरह ड्राइवर बंधुओं वेल ड्रेस्ड व डिसिप्लिन के साथ शामिल रहेंगे तो निश्चित रूप से हम समाज में कुछ कर पाएंगे।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ड्राइवर महा संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन ने सभी ड्राइवरों से नशामुक्त होकर वाहन चलाने और ट्रैफिक नियमों का पालन करने के साथ संगठन को सशक्त बनाने की अपील की 

स्वागत भाषण करते हुए जिलाध्यक्ष संतोष देवांगन ने अतिथियों का अभिनंदन करते हुए ड्राइवर बंधुओं के आयोजन में सहभागिता की तारीफ करते हुए भविष्य में भी संगठन में एकता पर बाल दिया।

आज कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथिनके रूप में जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के बजरंग अग्रवाल एवम एकता पत्रकार संघ के सुरेश कृपलानी मंचासीन रहकर ड्राइवरों से अपना विचार साझा किया।

कार्यक्रम का संचालन श्री सिद्ध हनुमान परिवार के कोंडके मौर्य ने किया तो वहीं आभार प्रदर्शन  महासंघ के जिलाध्यक्ष संतोष देवांगन ने किया ।

आज ड्राइवर संघ के जिला सम्मेलन में सैकड़ों की संख्या पधारे ड्राइवरों ने पहले झुलकदम से शोभा यात्रा के शक्ल में स्थानीय श्री सिद्ध हनुमान मंदिर पहुंचकर पुजारी ओम वैष्णव के सान्निध्य में महा आरती में भाग लिया पश्चात अग्रसेन चौक से गौरव पथ होते हुए सभास्थल पहुंचे जहां ड्राइवर एकता जिंदाबाद के नारों से वातावरण गूंज उठा तब  मंचासीन अतिथियों ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । समापन पर मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर तथा सभी ड्राइवरों को सदस्यता के साथ सम्मान पत्र भेंट किया गया।

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला समिति के सचिव पवन महंत, कोषाध्यक्ष कन्हैया देवांगन सह सचिव सुखलाल बंजारे, उप कोषाध्यक्ष राजेश भार्गव, ब्लॉक अध्यक्ष सक्ती संजय खूंटे  की सक्रिय सहभागिता रही।


छत्तीसगढ़ विजन टीवी न्यूज़ सक्ती से ब्यूरो हेड महेंद्र कुमार खांडे के साथ जितेंद्र पटेल की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments