Ticker

6/recent/ticker-posts

Surajpur: *निर्वाचन में रिपोर्टिंग का कार्य समय सीमा पर होना सबसे महत्वपूर्ण - संभागायुक्त श्रीमती शिखा राजपूत*

 *निर्वाचन में रिपोर्टिंग का कार्य समय सीमा पर होना सबसे महत्वपूर्ण - संभागायुक्त श्रीमती शिखा राजपूत*


*मतदान दलों के प्रशिक्षण स्थल व संयुक्त जिला कार्यालय में निर्वाचन के विभिन्न सेलों का किया निरीक्षण*


*मो0 रमीज राजा सूरजपुर*

*छत्तीशगढ़ विज़न टीवी*


-3492 प्रशिक्षणार्थियों ने प्राप्त किया मतदान प्रशिक्षण


-873 पीठासीन अधिकारी व 2619 मतदान अधिकारियों ने लिया प्रशिक्षण






सूरजपुर 18 अक्टूबर 2023/ सरगुजा संभागायुक्त श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी आज सूरजपुर जिले में चल रहे विधानसभा निर्वाचन 2023 मतदान दल प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण करने पहुंची थी जहां उन्होंने प्रशिक्षण स्थल रेवती रमण मिश्र सूरजपुर, का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रत्येक कक्ष में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षार्थियों से संवाद किया। संबंधित मास्टर ट्रेनरों से प्रशिक्षण की वस्तु स्थिति के संबंध में जानकारी भी ली।


    इस अवसर पर उन्होंने  उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन में रिपोर्टिंग का कार्य समय सीमा में होना सबसे महत्वपूर्ण है। यदि आप निर्वाचन की तैयारी पहले से ही कर लेंगे और किस फॉर्मेट में कौन-कौन सी जानकारी उपलब्ध करानी है या सुनिश्चित कर लेंगे तो कार्य दिवस के दिन आपको किसी भी प्रकार की समस्या से नहीं गुजरना पड़ेगा।


16 से 18 अक्टूबर तक पोलिंग पर्सन ट्रेनिंग का प्रशिक्षण चला, जिसमें 873 पीठासीन अधिकारी व  2619 मतदान अधिकारियों ने अर्थात कुल 3492 प्रशिक्षणार्थियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

 

इसके साथ ही संभागायुक्त द्वारा संयुक्त जिला कार्यालय में निर्वाचन के लिए की जाने वाली व्यवस्था का अवलोकन किया। नामांकन की प्रक्रिया विधानसभा वार कौन से कक्ष में होनी है इसके संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने निर्वाचन से संबंधित स्थापित विभिन्न सेलों का निरीक्षण भी किया। जिसमें सी विजिल, एमसीएमसी सेल, ईईएम कंट्रोल रूम इत्यादि शामिल थे।

   इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल, प्रशिक्षण नोडल अधिकारी सुश्री लीना कोसम व अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments