Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना हो गई खराब ,आने जाने वाले को हो रही काफी परेशानी*

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना हो गई  खराब ,आने जाने वाले को हो रही काफी परेशानी*


कोरबा  पाली छत्तीसगढ़ शशि मोहन कोशला



पाली / ग्राम पंचायत सैला से लगे आश्रित मोहल्ला नवापारा में बने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना काफी जर्जर अवस्था में हो गई है जिसमे से गिट्टी उखड़ कर बाहर आ चुके है।जिससे आने जाने वाले के ऊपर कई बार गिट्टी उड़ कर लग चुका है ।कई लोग गिर कर चोटिल हो चुके है।

ग्रामीजनों को इस सड़क पर आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। लोगों को आवागमन के लिए दूर घूम कर दूसरे रास्ते का सहारा लेना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि सूखे दिन में धूल डस्ट उड़ते है तो बरसात में सड़क पर पानी भरने से गड्ढे का पता नही चलता। लोगों को मजबूरीवश इस सड़क पर आना-जाना पड़ रहा  है। बारिश होने पर स्थिति और भी दयनीय हो जाता है । इस गांव के स्कूली बच्चे प्रतिदिन पढ़ाई के लिए मिडिल स्कूल सैला , पुलाली, लाफा, पाली मे पढाई करने जाते हैं।गांव से होकर चैतुरगढ़ रोड एरिया मे आने वाली गांव जैसे लाफा, जेमरा, बगदरा, पुलाली , मुढाली नवापारा से होकर  के  पोंडी रतनपुर बिलासपुर की ओर जाते है । जो इस मार्ग से नजदीक पड़ता है।इस सड़क पर 24 घंटे ग्रामीणों का आना - जाना है।

इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने संबंधित विभाग को कई बार अवगत कराया  है। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि शासन गांव की मूलभूत समस्याओं को करने व गांव के विकास के लिए विभिन्न मद के तहत लाखों रुपए उपलब्ध कराई जाती है ।लेकिन उक्त राशि का उपयोग जनहित में ईमानदारीपूर्वक नहीं किये जाने से लोगों की समस्याएं दूर नहीं हो पा रही है।

Post a Comment

0 Comments