Ticker

6/recent/ticker-posts

Korba: मनमाने बिजली बिल पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, सौपा ज्ञापन*

*मनमाने बिजली बिल पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, सौपा ज्ञापन*


कोरबा पाली  शशि मोहन कोशला 





 विद्युत वितरण केंद्र ब्लॉक पाली के अंतर्गत विकासखंड के सुदूर वनांचल ग्राम राहा,सपलवा के ग्रामीण उपभोक्ताओं को मिले विसंगति पूर्ण मनमाने बिजली बिल को लेकर आक्रोश और असंतोष व्याप्त हो गया है .ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंप कर समस्या के तुरंत निराकरण की मांग की है.

 पाली विद्युत वितरण केंद्र कार्यालय पहुंचकर ग्रामीणों ने उनको मिले मनमाने बिजली बिल को लेकर असंतोष और आक्रोश जताया. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बिजली सुविधा नाममात्र के लिए है.गांव में कई के दिन तक बिजली नहीं रहती है. बिजली सेवा के नाम पर ग्रामीणों का शोषण किया जा रहा है और बिजली सेवा से भी वंचित होना पड़ रहा है. गांव में बिजली उपभोक्ताओं के लिए सर्वे हुआ था. लेकिन अब तक अनेक ग्रामीणों के घर में बिजली का मीटर नही लगा है, लेकिन मजे की बात है कि उनके नाम पर हजारो रुपए का बिजली का बिल थमा दिया गया है.हद तो यह हो गई जब ग्राम के एक ही घर मे माँ और बेटे के नाम पर दो अलग अलग बिजली बिल दे दिया गया जबकि घर में अभी तक मीटर ही नही लगा है. 

 एक घर में तो दो व्यक्तियों के नाम पर मां और बेटे के नाम पर बिजली का बिल दे दिया गया है जबकि उसके घर में अब तक मीटर ही नहीं लगा है. इसके अलावा दर्जनों ग्रामीणों को मनमाने पूर्वक हज़ारों रुपये के बिजली बिल से दो-चार होना पड़ रहा है. इसके अलावा विभिन्न प्रकार की विद्युत की समस्याएं ग्राम में व्याप्त है. जिसकी कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई निराकरण नहीं किया गया है. इसे लेकर ग्रामीणों में असंतोष और आक्रोश देखा जा रहा है. आज बड़ी संख्या में ग्रामीण अपने स्वयं के साधन से पहाड़ों से उतरकर कार्यालय पहुंच गए.लेकिन कार्यालय में कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिला .उन्होंने ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को ज्ञापन पत्र सौंप कर इसके त्वरित निराकरण की मांग की.और चेतावनी दी कि यदि एक पखवाड़े के भीतर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे आंदोलन हेतु बाध्य होंगे.

Post a Comment

0 Comments