Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: विहिप में कई दायित्व परिवर्तन में शिशुपाल सिंह बने प्रदेश उपाध्यक्ष*

*विहिप में कई दायित्व परिवर्तन में शिशुपाल सिंह बने प्रदेश उपाध्यक्ष*


*शरणार्थियों को नागरिकता दिलाने सहयोग करेंगे विहिप कार्यकर्ता 



गरियाबंद ---रायपुर के संत शदाणी दरबार में बीते 20,21,22 मार्च को हुये विश्व हिन्दू परिषद छग प्रांत के बैठक में कई दायित्वों में परिवर्तन किया गया। जिसमें गरियाबंद के ज़िला अध्यक्ष शिशुपाल सिंह राजपूत को प्रांत के उपाध्यक्ष बनाया गया तो वहीं उनके जगह पर प्रकाश निर्मलकर को गरियाबंद जिला अध्यक्ष का नया दायित्व मिला है इसी प्रकार जिला सहमंत्री गौरीशंकर कश्यप को मंत्री तो निखिल यादव को सहमंत्री का दायित्व मिला है डिगेश्वर वर्मा को विभाग सहमंत्री तो वहीं बजरंग दल के जिला सहसंयोजक मोहित साहू को जिला संयोजक और कुलेश्वर सिन्हा को विभाग सहसंयोजक बनाया गया है।


*प्रदेश पदाधिकारी और संतों की उपस्थिति के बीच ऊंकार ध्वनि से शुरू हुये तीन दिवसीय बैठक*


विहिप के तीन दिवसीय मैराथन बैठक  में प्रदेश के अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा प्रदेश मंत्री विभुति भूषण पांडेय उपस्थित में  संत युधिष्ठिर महाराज और मिलिंद पराण्डे ने ऊंकार ध्वनि से बैठक शुरू करवाया और सर्वे भवन्तु सुखिन: के शान्ति पाठ के साथ नये दायित्ववान कार्यकर्ता को शुभकामनाएं देते हुए बैठक की समाप्ति हुयी।


*नागरिकता संशोधन विधेयक के तहत शरणार्थियों का सहयोग का निर्देश*


विहिप के तीन दिवसीय बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के साथ केन्द्र सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक के तहत जिले में निवासरत शरणार्थियों के सहयोग करने का निर्देश दिया गया। हालांकि विहिप इस विधेयक के पास होने के पूर्व भी बाहर से आये सिख, हिन्दू,जैन, बौद्ध शरणार्थियों की मदद करता आया है।विहिप चाहता है शरणार्थियों को कार्यकर्ता के सहयोग करने से इस तरह के शरणार्थियों को नागरिकता हासिल करने सौहलियत होगा।वही विहिप के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने संगठन के कार्ययोजना पर चर्चा करते हुये कहा श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अक्षत कलश अभियान से जुड़े लोगों को संगठन से जोड़नें व संगठन के सभी आयामों को पूर्ण करने और जुड़े सभी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है ।

Post a Comment

0 Comments