Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: श्री बजरंग आयरन ओर माइंस हाहालददी मे माइनिंग ठेकेदार के ऑपरेटर और ड्राइवर के हड़ताल से 5 दिनों से खनन और परिवहन कार्य बद*।

*श्री बजरंग आयरन ओर माइंस हाहालददी मे माइनिंग ठेकेदार के ऑपरेटर और ड्राइवर के हड़ताल से 5 दिनों से खनन और परिवहन कार्य बद*।        





 दुर्गूकोंदल ।श्री बजरंग आयरन ओर माइंस हाहालद्दी में 5दिनों खनन और परिवहन कार्य बंद है। कंपनी आपरेटर और ड्राइवर शाम 4 बजे से 5 बजे तक की ड्यूटी की अलग से मजदूरी राशि में वृद्धि करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन कंपनी आपरेटर और ड्राइवरों की मजदूरी वृद्धि नहीं करने की निर्णय लिया है। आपरेटर और ड्राइवर अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं, और 16मई से मशीन और हाईवा चलाना बंद कर दिया है। कंपनी आपरेटर और ड्राइवरों के काम बंद करने से लौह अयस्क परिवहन कार्य भी बंद है। ट्रक मालिक और ड्राइवर बेगार हो गये हैं। ट्रक मालिकों और ट्रक ड्राईवरों को भारी क्षति हो रही है। वहीं मशीन आपरेटर और ड्राइवरों की रवैए से श्री बजरंग पावर एण्ड इस्पात लिमिटेड और श्री बजरंग आयरन ओर माइंस हाहालद्दी की प्रबंधन नाराज है। और कंपनी की खनन ठेकेदार देव माइनिंग कंपनी को नोटिस जारी कर तीन दिवस भीतर काम करने को कहा है, यदि आपरेटर और ड्राइवर काम पर नहीं लौटते हैं, तो ड्राइवर और आपरेटरों को हटाकर नये आपरेटर, ड्राइवर की भर्ती करने की सख्त निर्देश दिया है। तीन दिवस के भीतर  काम चालू नहीं हुई तो अनिश्चितकाल के लिए माइंस में खनन, परिवहन, मजदूरी कार्य बंद करने की चेतावनी दिया है। जिसकी संपूर्ण जवाबदारी देव माइनिंग कंपनी की होगी।  *इधर देव माइनिंग कंपनी ने भी अपने स्टाफ के कर्मचारी और हाईवा ड्राइवर और आपरेटरों को सूचना भेजकर 24घंटे के भीतर काम पर लौटने को कहा है। *देव माइनिंग कंपनी ने अपने स्टाफ, कर्मचारी, ड्राइवर काम पर लौटें। और उत्पादन कार्य में सहयोग करें*। *यदि वापस नहीं लौटे तो नये स्टाफ, आपरेटर, ड्राइवर की भर्ती की जायेगी। जिसके जिम्मेदार स्टाफ, ड्राइवर, आपरेटर होंगे*। 

देव माइनिंग ने कहा है 

 खदान में कार्य समयावधि प्रातः 8बजे से शाम 5बजे तक निर्धारित है। इस समयावधि में किसी प्रकार की संशोधन नहीं की जायेगी। और किसी प्रकार मजदूरी और वेतन में वृद्धि नहीं होगी। इधर परिवहन संघ के अध्यक्ष जगतराम दुग्गा, उपाध्यक्ष जगदीश दुग्गा, सचिव नेमालाल कोमरा, सहसचिव अनुज खरे ने बताया कि माइंस में काम बंद होने से ट्रकों के पहिये थमे हुए हैं। ट्रक मालिकों को आर्थिक क्षति हो रही है। कंपनी आपरेटर और ड्राइवरों के काम बंद करने से हमें बड़ी आर्थिक क्षति हो रही है। कंपनी से हमारी मांग है, कि जल्द से जल्द परिवहन कार्य प्रारंभ किया जाये। ताकि आर्थिक क्षति ना हो। इन्होंने कहा कि माइंस में मजदूर, ट्रक मालिक, ड्राइवर, हेल्पर सहित कई लोगों की जीवन चल रही है। काम बंद होने से आर्थिक तंगी शुरू हो गई है।

Post a Comment

0 Comments