Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: सीमा किसका ये तय करने में बीत गये तीन दिन प्रेमी जोड़ें का लाश लटकता रह गया पेड़ पर*

*सीमा किसका ये तय करने में बीत गये तीन दिन प्रेमी जोड़ें का लाश लटकता रह गया पेड़ पर*


रिपोर्ट --जयविलास शर्मा 


*20 दिन से लापता थे प्रेमी युगल युवक के परिजन को हत्या का अंदेशा



गरियाबंद --इन दिनों तेंदुपत्ता की खरीदी के बीच छग के सहसखोल के ओडिशा सीमा से लगे कुहडी जंगल में प्रेमी युगल की पेंड पर लटकी लाश मिलने से गांव और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सनसनी फ़ैल गया है। तेंदुपत्ता तोड़ने जंगल गये सहसखोल के संग्रहाको व चरवाहों ने जंगल में बदबू आने व लावारिस पड़े मोटरसाइकिल की चर्चा गांव में पिछले 3 दिन से हो रही थी जानकारी गांव के कोटवार तक और कोटवार के माध्यम से इसकी सूचना देवभोग थाना के थाना प्रभारी गौतम गावड़े तक पहुंची ।सूचना पर छग पुलिस 3 मई को सहसखोल के जंगल तस्दीक करने पहुंची थी जब सर्चिंग के दरम्यान छग के जंगल में ऐसा कुछ घटित होना नही पाया तो देवभोग पुलिस लौट आयी जब छग पुलिस को लगा घटना ओडिशा सीमा पर हुआ है तब  उसी दिन देर शाम जंगल में लावारिस पड़े मोटरसाइकिल व जंगल से आ रही बदबू की सूचना चंदाहांडी को दी पर ओडिशा पुलिस भी अपने सीमा में घटना घटित होने से इंकार कर दिया इस प्रकार दोनों प्रेमी जोड़े की लाश तीन दिन तक छग और ओडिशा पुलिस द्वारा सीमा तय नहीं कर पाने से जंगल के पेड़ में लटकता रह गया और मामले पर परिजन क्राइम सीन को लेकर कभी ओडिशा तो कभी छग के थाना का चक्कर काटते रहे।


*लाश की पहचान देवभोग कुम्हडई कला के प्रेमी जोड़े के रूप में हुयी*


अंततः पेड़ पर लटके लाश से दो किमी दूरी पर पड़े मोटरसाइकिल के आधार पर युवक के पिता को लाश पुत्र का होने का संदेह हुआ । जहां यूवक युवती के परिजनों ने लाश की पहचान देवभोग के कुम्हडई कला के 27 वर्षीय सुशील यादव और 18 वर्षीय मंधना निधि के रूप में की वहीं  दोनों राज्यों की पुलिस कारवाई करने गुरेज कर रही थी।सीमा तय हो जाता तो तीन दिन पहले ही लाश बरामद कर परिजनों को सौंप दिया जाता।


*20 दिन पहले गांव से एक ही  दिन लापता हुये थे युवक और युवती*


 युवक और युवती दोनों देवभोग कुम्हडई कला के थे बताया जाता है प्रेम प्रसंग के चलते दोनों 14 अप्रैल को गांव से एक ही दिन भागे थे।15 अप्रैल को दोनों के परिजनों के सूचना पर देवभोग पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर तलाश में जुटी थी।जिनके संदिग्ध पड़े मोटरसाइकिल और आ रहें बदबू की जानकारी सहसखोल के संग्राहकों ने गांव के कोटवार को दी और सूचना के आधार पर छग पुलिस तस्दीक करने जंगल पहुंची थी।


*आखिर 21 दिन बाद प्रेमी जोड़ी की लाश को पेड़ से उतारा गया*


बता दें की 14 अप्रैल से लापता देवभोग कुम्हडई कला के प्रेमी युगल के शव को देवभोग पुलिस ने 21 दिन बाद पेड़ पर से उतार लिया है 1मई को फैले बदबू से ही लाश होने की भनक लग चुकी थी छग पुलिस घटना स्थल पहुंची भी थी पर गुग्गुल मेप में ओडिशा सीमा पर घटना घटित होने की आशंका के चलते कारवाई किये वगैर लौट आयी। आखिर कार सीमा विवाद समाप्त कर देवभोग पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम घटना स्थल पहुंच कर  जंगल में  पेड़ पर लटके युवक युवती के लाश को उतार लिया और मामले पर विवेचना शुरू कर दिया है।


*युवक के पिता को हत्या का संदेह पुलिस जांच में जूटी*


लापता युवक के पिता भुजबल यादव कुम्हडई कला के सरपंच भी थे उन्हें पुत्र के लाश बरामद के बाद मोटरसाइकिल और शव की दूरी में दो किमी का फासला होने की वजह से हत्या का संदेह है । चूंकि घटना ओडिशा सीमा पर घटित हुआ है इसलिये फिलहाल ओडिशा पुलिस इसकी जांच कर रही है और छग पुलिस ओडिशा पुलिस की सहायता कर रही है। प्रारम्भिक जांच में पुलिस को मामला आत्महत्या का लग रहा है देखना होगा की पिता के हत्या के आरोप में पुलिस तहकीकात में क्या निकल कर आता है।

Post a Comment

0 Comments