Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: कंगलू कुम्हार शासकीय ​महाविद्यालय के प्राचार्य का स्थानांतरण रद्द करने की माँग, छात्रों ने सौंपा ज्ञापन*

 *कंगलू कुम्हार शासकीय ​महाविद्यालय  के प्राचार्य  का स्थानांतरण रद्द करने की माँग, छात्रों ने सौंपा ज्ञापन*



दुर्गूकोंदल।​कंगलू कुम्हार  शासकीय महाविद्यालय,दुर्गूकोंदल  के छात्रों ने अपने वर्तमान प्राचार्य श्री डी. एल. बढ़ाई के प्रस्तावित स्थानांतरण आदेश का कड़ा विरोध करते हुए विद्यार्थियों ने उच्च शिक्षा मंत्री, छत्तीसगढ़ शासन,अपर कलेक्टर,राजस्व विभाग के नाम तहसीलदार को सामूहिक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें उन्होंने शैक्षणिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में प्राचार्य के उत्कृष्ट नेतृत्व का हवाला देते हुए उनके आदेश को तत्काल पुनर्विचार कर रद्द करने की माँग की है।​छात्र-छात्राओं द्वारा लिखे गए इस पत्र में स्पष्ट किया गया है कि प्राचार्य बढ़ई के कार्यकाल में महाविद्यालय ने शैक्षणिक, सांस्कृतिक और सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में अभूतपूर्व प्रगति की है। विद्यार्थियों ने विशेष रूप से गोष्ठी, संगोष्ठी, राष्ट्रीय सेवा योजना , और यूथ रेडक्रॉस जैसी महत्वपूर्ण गतिविधियों के सुचारू संचालन का उल्लेख किया।​छात्रों का मानना है कि श्री बढ़ाई का नेतृत्व न केवल महाविद्यालय के शैक्षणिक व सांस्कृतिक उन्नति के लिए बल्कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को दृष्टिगत रखते हुए भी अत्यंत आवश्यक है।​मांग पूरी न होने की स्थिति में, छात्रों ने कड़ा रुख अपनाते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। पत्र में स्पष्ट उल्लेख है कि यदि प्रस्तावित स्थानांतरण आदेश पर पुनर्विचार नहीं किया गया, तो छात्र-छात्राओं द्वारा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।​महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं ने एक स्वर में मांग की है कि उनके भविष्य और महाविद्यालय की प्रगति को देखते हुए इस जनहितैषी कदम पर विचार किया जाए।ज्ञापन सौंपने के दौरान पूजा कोवाची,चैतूराम तुलावी,दीपक कल्लो,सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग,राजेश गोटा जिला सचिव सर्व आदिवासी समाज, सुकलाल सलाम,देवेश कांगे,मुकेश गोटा,ऋतु नुरूटी,पूजा कोवाची,नवीन दुग्गा,राकेश मंडावी,नागेश टोहलिया,उमेश मरकाम,मनीष कोर्राम,सोकसिंग,पुडो,दीप्ति,उसेंडी,प्राचीनरेटी,अमीषा,बिंदया,प्रीति नरेटी,लोयेशा, मरकाम,प्रतिभा मरकाम,सुष्मिता सलाम,अरविंद उसेंडी,अभय नरेटी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments