Ticker

6/recent/ticker-posts

Berla: बेरला महाविद्यालय के परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियो में आक्रोश- अभाविप ने सौंपा कुलपति के नाम प्राचार्य को ज्ञापन*

 *बेरला महाविद्यालय के परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियो में आक्रोश- अभाविप ने सौंपा कुलपति के नाम प्राचार्य को ज्ञापन*




वर्तमान समय में प्रदेश के लगभग सभी महाविद्यालयों के परीक्षा परिणाम घोषित हो रहे हैं इसी बीच हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग का परीक्षा परिणाम भी घोषित हो रहा है जिसमें गत दिनों बीकॉम द्वितीय वर्ष की परीक्षा परिणाम घोषित हुआ व परिणाम पूरा विश्वविद्यालय में 50.53 प्रतिशत रहा । प्रतिशत कम होने के कारण पूरे शिक्षा जगत में आक्रोश का माहौल है वही बेरला महाविद्यालय के बीकॉम द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम केवल 1 से 2% ही रहा , ज्ञात हो बेरला महाविद्यालय  बी कॉम द्वितीय वर्ष में 79 विद्यार्थी हैं जिसमें से केवल 3 विद्यार्थी ही पास हो पाए हैं बाकी विद्यार्थी या तो फेल हो गए हैं या पूरक आए हैं उक्त विषय को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई बेरला के कार्यकर्ताओं ने कुलसचिव के नाम महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा कर उक्त विषय को गंभीरता से लेते हुए कॉलेज प्रसाशन पर सवाल भी उठाए ।

आभाविप छत्तीसगढ़ प्रांत के प्रदेश मंत्री श्री मनोज वैष्णव ने कहां की है । महाविद्यालय में केवल 3 विद्यार्थियों का उत्तीर्ण होना न केवल विश्वविद्यालय ही नही बल्कि महाविद्यालय की शिक्षा के गुणवत्ता में भी सवाल खड़ा करता है

 प्रांत के सेवार्थ विद्यार्थी संयोजक श्री दुर्गेश वर्मा जी ने बताया कि ऐसे परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियो में भारी आक्रोश है जिसके लिए विद्यार्थी परिषद चरणबध्द तरीके से लड़ाई लड़ेंगे। जिला संयोजक किशन साहू ने कहा कि बेरला महाविद्यालय में ऐसे पहली बार हुवा है कि किसी विषय मे केवल 3 विद्यार्थी ही पास हुवा हो।

इस अवसर पर प्रदेश कार्यकरणी सदस्य चंचल चौबे, नगरसहमंत्री शैलेन्द्र साहू, हेमाल्या पाटिल,अमन देवांगन ,कामदेव गुलाब साहू, यदु, हर्ष वर्मा, सरस पांडेय, दुर्गेश साहू सहित बीकॉम विषय के सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments