Ticker

6/recent/ticker-posts

Gariyaband: *गुलाब के संदिग्ध मौत पर पंडरा माली समाज का प्रदर्शन

 *गुलाब के संदिग्ध मौत पर पंडरा माली समाज का प्रदर्शन*


रिपोर्टर -जयविलास शर्मा


*3 जुलाई को आसरा लाँज हुयी थी गुलाब की मौत





*गरियाबंद*---

     जुलाई तीन को कुम्हड़ई खुर्द के बीसी पारा के गुलाब की लाश आसरा लाँज में संदिग्ध अवस्था में मिली थी।गुलाब के मौत पर बीसी परिवार और पंडरा माली समाज ने संदेह जताया था और इसकी निष्पक्ष जाँच कर दोषीयो पर कारवाई की मांग की थी।मौत को 25 दिन हो गये पर मौत का कारण नही पता चल सका जिस पर पंडरा माली समाज नाराज और आक्रोशित है। वही स्थानीय पुलिस भी इसकी विवेचना में जुटी है और संदिग्ध लोगो से गहन पूछताछ कर रही है लेकिन परिजन और समाज के लोग पुलिस जाँच में हो रही लेटलतीफी को लेकर नाराज है। 


*समाज ने लगाया एन एच 130 पर जाम*

गुलाब का मौत अब समाज का मुद्दा बन चुका है पंडरामाली समाज ने बीते 26 जुलाई को देवभोग एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर 28 जुलाई को बस स्टैण्ड में धरना प्रदर्शन  चक्काजाम सहित थाना घेराव की लिखित चेतावनी दी थी।गुलाब के मौत मामले पर समाज के एक प्रतिनिधि मण्डल ने 11 जुलाई को मुलाकात कर कारवाई की मांग की थी जिसके थाना प्रभारी ने 15 दिवस के भीतर गुत्थी सुलझाने का आश्वासन दिया था मगर मौत को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नही होने पर समाज में भारी आक्रोश है मुद्दे को लेकर पंडरा माली समाज ने  जमकर प्रदर्शन किया।


*पिता और पत्नी को संदेह सामान्य मौत नही  हुयी है हत्या*

जहाँ गुलाब के पिता गंगाराम बिसी और पत्नी खिरमति बिसी जो कि एक सामान्य किसान परिवार है परिवार को गुलाब की मौत पर हत्या होने का संदेह है वही समाज के लोगो का भी कहना है गुलाब की मौत लाँज में हुयी है जबकि मृतक का घर महज 1किमी दूरी पर है जिसकी निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए। 


*गुलाब के मौत का मामला हाईप्रोफाइल हुआ*

गुलाब के संदिग्ध मौत पर राजनिति भी गरमा गयी है जहाँ क्षेत्रीय विधायक डमरूधर पुजारी ने पुलिस के कारवाई पर सवाल खडा किया वही कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भावसिंग साहू भी धरना स्थल पहुँचाया मामले में शीघ्र कारवाई पर जोर दिया।

Post a Comment

0 Comments