Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन, शासकीय प्राथमिक शाला महेंद्रपुर में सम्पन।*

 *मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन, शासकीय प्राथमिक शाला महेंद्रपुर में सम्पन।*

कमल सिन्हा छत्तीसगढ़ विजन टीवी दुर्गूकोंदल 

*दुर्गूकोंदल।* 25.सितम्बर 2023। मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन 





 शासकीय प्राथमिक शाला महेंद्रपुर में हुआ।शासन के आदेशानुसार हर स्कूल में यह कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। जिसमें गांव के हर घर से एक व्यक्ति, बच्चे,पालक ,सभी घर से मिट्टी को लेकर एक कलश में जमा करके ब्लाक में, ब्लाक से जिला से,राज्य,एवं राज्य से देश की राजधानी दिल्ली में यंहा की माटी जायेगा।प्राधानाध्यापिका श्रीमती सुमित्रा कोठारे ने इस मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम का उद्देश्य को ग्रामीणों के समक्ष रखा।जिसमें देश की वीर सपूत शहीदों को याद किया जायेगा।कार्यक्रम मे महेंद्रपुर के सभी बच्चों एवं महिलाओं ने अपने अपने घरों से एवं गांव की प्रत्येक घर से मिट्टी अनाज एकत्र किये।जिसे बच्चों ने अपने रुचि के साथ अपने घर का माटी देश की  राजधानी दिल्ली  में भेजनें को लेकर बहुत ज्यादा उत्साह के साथ हिन्दु रीति रिवाज से कलश में माटी एवं अनाज  दान किया गया । यह कार्यक्रम बच्चों की उत्साहवर्धन एवं बच्चों की लगन रुचि से कार्यक्रम सफल हुआ।इस कार्यक्रम में शासकीय प्राथमिक शाला महेंद्रपुर के प्राधनाध्यापिका श्रीमति  सुमित्रा कोठारे,शिक्षक देवाराम कोठारे,रविशंकर साहु,आँगनबाड़ी कार्यकर्ती  बिंदा सलाम,मीना उयके साहियिका अश्वनी जैन ,संता उइके,एवं स्कूली छात्रा ग्रामीण पालक उपस्थित रहें।

Post a Comment

0 Comments