Ticker

6/recent/ticker-posts

Durgkondal: *तीनों विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी प्रत्याशीयों ने नामांकन दाखिल किया। झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा हुए शामिल।*

 *तीनों विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी प्रत्याशीयों ने नामांकन दाखिल किया। झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा हुए शामिल।*



*दुर्गूकोंदल।* छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर नामांकन की प्रक्रिया जारी है ।इसी क्रम में कांकेर जिले के तीन विधानसभा सीटों के बीजेपी प्रत्याशीयों ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। प्रत्याशीयों के नामांकन दाखिल करने के दौरान झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा एवं भाजपा अध्यक्ष सतीश लाठिया मौजूद रहे।इससे पहले 18 अक्टूबर को कांग्रेस के तीनों विधानसभा सीट के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन जमा किया था।


*इन तीनों विधानसभा सीटों में किसको मिला है टिकिट।*

कांकेर विधानसभा सीट पर बीजेपी के नए युवा चेहरे आशाराम नेताम को अपना प्रत्याशी बनाया है ।आशाराम नेताम बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे।कांकेर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने शिशुपाल शोरी का टिकट काटकर शंकर धुर्वा को अपना प्रत्याशी बनाया है ।शंकर ध्रुवा 2013 में कांकेर विधायक रह चुके हैं ।

*भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट की स्थिति।*

बीजेपी ने भानुप्रतापपुर विधानसभा से भी नए युवा चेहरे को मैदान में उतारा है, भानुप्रतापपुर से गौतम उइके को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है ।भानुप्रतापपुर विधानसभा से कांग्रेस ने उपचुनाव जीत कर आयी सावित्री मंडावी को अपना प्रत्याशी बनाया है ।सावित्री मंडावी स्व:मनोज मंडावी की धर्मपत्नी हैं ।

*अंतागढ़ विधानसभा सीट की स्थिति।*

बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेता विक्रम उसेंडी को अंतागढ़ विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है ।विक्रम उसेंडी चार बार के विधायक रह चुके हैं ।और एक बार सांसद भी रहे हैँ । कांग्रेस ने मौजूदा विधायक अनुप नाग का टिकट काटकर नए चेहरे रूपसिंह पोटाई को टिकट दिया है। 


*सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम* जिला निर्वाचन अधिकारी ने सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये हैं ।पुलिस ने कांकेर कलेक्ट्रेट परिसर के आसपास बैरिकेटिंग लगाई है ।सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

नामांकन पत्रों की जाँच 21 अक्टूबर तक की जाएगी ,23 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं ।सात नवंबर को पहले चरण के 20 सीटों पर छत्तीसगढ़ में मतदान होगा।जबकि नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे।

Post a Comment

0 Comments