Ticker

6/recent/ticker-posts

Belgahana: प्रदेश में आज से आरंभ हुए स्कूल मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव*

*प्रदेश में आज से आरंभ हुए स्कूल मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव*

*शाला प्रवेश उत्सव में नव प्रवेशी छात्रों को तिलक लगाकर मुंह मीठा करा किया गया पाठ्य पुस्तक वितरण*

Cgvtv संवाददाता राम प्रताप सिंह की रिपोर्ट बेलगहना....





शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलगहना में बुधवार को शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया, जिसमें नव प्रवेशी छात्रों को प्रबंध समिति के सदस्यों तथा उपस्थित शिक्षकों के द्वारा ग़ुलाल तिलक लगाकर मुँह मीठा कराते हुए प्रवेश उत्सव मनाया गया। शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जी एन निषाद ने नए शैक्षणिक सत्र के आरंभ के अवसर पर विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है। अपने शुभकामना संदेश में  कहा कि सभी बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करें और अपने परिवार का और पूरे स्कूल अपने गाँव और जिले के साथ देश का भी नाम रौशन करें। विशेष रूप से नव प्रवेशी बच्चों को शुभकामनाएं दी। शाला प्रबंध समिति के अध्यक्ष जी एन निषाद ने इस मौके पर शिक्षकों भी संदेश दिया। उन्होंने कहा कि छात्रों का भविष्य और एक नई पीढ़ी को आपको सौंपा जा रहा है इन्हें सही दिशा देना आपका लक्ष्य होना चाहिए। आप इन्हें शिक्षा प्रदान कर, संस्कारित कर, विकसित भारत की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार करें।

    इस अवसर पर अध्यक्ष महोदय ने बताया की कैसे आरम्भ में यह स्कूल निजी संस्था के माध्यम से शुरु हुआ जिसके दूसरे साल के अंतिम चरण में स्कूल शासकीय संचालन में आया   और जी एन निषाद का नाम गजानन निषाद होने के चलते शाला के प्रवेश के क्रम में उन्हें पहला स्थान मिला।

          उल्लेखनीय है कि 18 जून से नए सत्र का आरंभ करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन भीषण गर्मी के चलते इसे स्थगित करते हुए मुख्यमंत्री श्री साय के आदेशानुसार नया सत्र 26 जून से आरंभ करने का निर्णय लिया गया। शाला प्रवेश उत्सव के दौरान शाला प्रबंध समिति के अध्यक्ष जी एन निषाद, समिति के सदस्य तुलसीराम खुसरो (भूतपूर्व सरपंच बेलगहना) कमलाकांत गुप्ता, सतीश गुप्ता, विद्धेश्वर सोनी, राम प्रताप सिंह साथ ही शाला के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं व स्टॉफ की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments