Ticker

6/recent/ticker-posts

Dongargarh: डोंगरगढ़ धर्मनगरी के पास ग्राम पंचायत धुसेरा में एक मामला सामने आया हैं।

 डोंगरगढ़ धर्मनगरी के पास ग्राम पंचायत धुसेरा में एक मामला सामने आया हैं।

आवास की राशि खाते में आया ही नहीं घर तोड़वा दिया गया हैं ।


सवाल अब ये उठता हैं।कि बारिश के पहले गरीब मोहन कंवर का घर जो टूटा हैं बन पाऐगा।





पी एम आवास योजना में घर बनाने के नाम कुछ गलतफहमि की वजह से एक गरीब मोहन कंवर के घर को राशि स्वीकृत होने के पहले ही घर को तोड़वाया गया हैं।घर को तोड़ने के बाद पता चलता हैं कि अभी इनके नाम से राशि नहीं आया हैं।ऐसा गलती कैसे हुआ आखिर कौन जिम्मेदार हैं।

रोजगार सहायक से जानकारी ली गई मोहन कंवर के खाते में 25000 की राशि आया अब उनको लगा यह आवास का पैसा हैं ।इस गलतफहमी की वजह से यहां मकान तोड़ा गया हैं।लिस्ट में नाम हैं राशि एक साल बाद मिलेगा यहां जानकारी रोजगार सहायक के द्वारा दिया गया हैं। लिस्ट में नाम हैं किंतु अभी राशि नहीं मिल सकता।मोहन कंवर के  द्वारा जानकारी  रोजगार गारंटी में काम मे जा रहें उनके परिवार के महिला को यहां जानकारी दी गई कि आपका आवास आ चुका हैं।आप अभी काम मे मत आये आवास में काम करोगें ये बात पता चलते ही खाते में 25000 की राशि देख घर तोड़ने के काम में यह परिवार लग गए घर तोड़ने के कुछ दिन बाद पता चला कि। अभी राशि नहीं आया हैं।यहाँ राशि आवास का नहीं हैं।


सी ई ओ मैडम ने बताया कि यहाँ बात रोजगार सहीका द्वारा जानकारी दी गई हैं ।आने वाले लिस्ट में जल्द से जल्द राशि सेंसन करवाया जाएगा ।

छत्तीसगढ़ विज़न टी वी से 

अनिल सिन्हा रिपोर्टर

Post a Comment

0 Comments