Ticker

6/recent/ticker-posts

Balod: जिला एवं पुलिस प्रशासन बालोद द्वारा मवेशियों को मुख्य मार्ग से हटाकर गौशाल पहंुचाने संयुक्त रूप से चलाया गया विशेष अभियान।

 बालोद 

 28.07.2023


जिला एवं पुलिस प्रशासन बालोद द्वारा मवेशियों को मुख्य मार्ग से हटाकर गौशाल पहंुचाने संयुक्त रूप से चलाया गया विशेष अभियान।

 




शहर के मुख्य मार्गाें से 100-120 मवेशियों को पहंुचाया गया कांजीहाउस/गौशाला।


मवेशी के कान में लगे टैग नंबर से किया जा रहा है मवेशी मालिक का पहचान होगी वैधानिक कार्यवाही।


पशु मालिकों से जिला एवं पुलिस प्रशासन बालोद की अपील मवेशियों को सड़को से हटाकर अपने संरक्षण में रखे एवं यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन करने में सहयोग करे।



माननीय श्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री छ.ग. शासन के मंशानुसार, जिला एवं पुलिस प्रशासन बालोद द्वारा सड़कों पर घुमने वाले मवेशियों से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने एवं असमय मवेशियों की मौतों पर अंकुश लगाने के लिए दिनांक 28.07.2023 को यातायात विभाग बालोद/नगर पालिका बालोद/थाना कोतवाली बालोद/पुश चिकित्सा विभाग बालोद की संयुक्त टीम द्वारा जय स्तंभ चौक, घड़ी चौक दल्ली चौक बालोद के आस-पास, नेशनल हाईवे एवं जिले के मुख्य सड़कों में विचरण करने वाले मवेशियों को हटाने हेतु घेराबंदी कर गौशाला पहुंचाने विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान का उद्देशय मवेशियों के कारण होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना, पशुओं के असमय मृत्यु पर रोक लगाना एवं बालोद शहर के सड़कों को पशुविहीन बनाना है। जिले के मुख्य मार्गो में विचरण कर रहे 120 मवेशियों को संयुक्त टीम द्वारा घेराबंदी कर पैदल सुरक्षित ढंग से गौशाल पहंुचाया गया, इस प्रकार का अभियान लगातार जारी रहेगा। मवेशीयों के कान में लगे टैग नंबर से मवेशी मालिकों की पहचान कर वैधानिक कार्यवाही किया जा रहा है।


पशु मालिकों से अपील की जाती है कि मवेशियों को अपने संरक्षण में रख कर उचित देखभाल करे, सड़कों, दुकान एवं चौक-चौराहो पर आवारा न छोड़े शहर में यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन में सहयोग करें।



रिपोर्टर

विजन टीवी चैनल संवाददाता रूपचंद बालोद की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments