Ticker

6/recent/ticker-posts

Balod: पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों के नाम का सहारा लेकर अन्य संगठन खड़ा करने की कोशिश विफल

लोकेशन  बालोद

दीपक देवांगन


पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों के नाम का सहारा लेकर अन्य संगठन खड़ा करने की कोशिश विफल


पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों ने दिखाया बोधन भट्ट को संगठन से बाहर का रास्ता...



बालोद : आज दिनांक 22 /03/2024 को बालोद स्थित देवांगन समाज भवन में जिलाध्यक्ष दीपक देवांगन की अध्यक्षता में पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ की बैठक आहूत की गई, उक्त बैठक में मुख्य रूप से जिले के पदाधिकारियों में जिला संरक्षक प्रकाश उपाध्याय,विधि सलाहकार अजय साहू, जिला उपाध्यक्ष असवन साहू एवं यूमल विश्वकर्मा, जिला कोषाध्यक्ष अजय देशमुख, जिला महासचिव देवधर साहू,जिला सचिव नरेंद्र साहू,मीडिया प्रभारी संजय रामटेके 

के साथ सदस्यों में वरिष्ठ पत्रकार उदय साहू एवं अन्य सदस्यगण उपस्थित थे। 


बैठक में पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के जिला उपाध्यक्ष युमाल विश्वकर्मा एवं जिला सचिव नरेंद्र साहू द्वारा उपस्थित

संगठन के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों के समक्ष लिखित रूप से पत्र प्रस्तुत किया गया जिसमे जिलाध्यक्ष एवं महासचिव को लेख किया गया है कि गलत तरीके से अपना वर्चस्व स्थापित करने के चक्कर मे पदाधिकारी बनाकर मीडिया के माध्यम से अफवाह फैला कर प्रचार करने वाले लोगों के प्रति कार्यवाही करने की मांग रखी गई है। उन्होनें उक्त पत्र में लिखा है कि हम लोग पूर्व से पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ जिला बालोद इकाई का सदस्य एवं पदाधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हैं। 


आगे विस्तार से बताया गया कि बोधन भट्ट द्वारा हमे बिना संगठन की जानकारी दिए बिना हमे बुलाया गया जिसमे उनके  स्थानीय व्यक्तिगत परिचय होने के कारण और पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के पूर्व जिला अध्यक्ष होने के कारण हम बोधन भट्ट के बुलाने पर चले गए। उनके स्थानीय व्यक्ति होने की वजह से हम वहां उपस्थित हुए किंतु उस स्थान पर जाने के बाद अचानक हमारे गले में माला डालकर स्वागत कर दिया गया ततोपरांत किसी अन्य संगठन में शामिल होने की बात करने लगे उसी दौरान फोटो विडियो भी बना लिया गया। जबकि बोधन भट्ट को पहले से जानकारी थी कि हम पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के पंजीयन में पदाधिकारी हैं। बावजूद इसके अपना आधार स्तम्भ खड़ा करने के लालसा में और स्थानीय स्तर में अकेले होने के कारण हमारे नाम का सहारा लेते हुए अपने ही परिचय के 3–4 लोगों के माध्यम से बिना हमारे स्टेटमेंट के मीडिया के माध्यम से खबर बनाकर वायरल करा दिया गया। पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों की मौजूदगी में बोधन भट्ट को जिलाध्यक्ष के दायित्व से तत्काल प्रभाव से हटाए जाने प्रदेश पदाधिकारियों के समक्ष लिखित रूप से प्रस्ताव रखा गया था जिससे पारित करते हुए उसे संगठन के बाहर का रास्ता दिखाया गया था जिससे उसके मन में पत्रकारों को बरगलाने की नाकाम कोशिश की गई। जो की नरेंद्र साहू और यूमल विश्वकर्मा द्वारा लिखित कार्यवाही के पत्र ने पूरी तरह नाकाम रही। दोनो पदाधिकारियों स्पष्ट रूप से लिखित में दे दिया है की हम पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के सदस्य हैं और रहेंगे। बैठक में उपस्थित समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा इस तरह का दुष्प्रचार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही कराए जाने की बातों पर विशेष चर्चा किया गया।

Post a Comment

0 Comments