Ticker

6/recent/ticker-posts

Surajpur: मोहर्रम पर्व शांति और सौहार्द पूर्वक मनाये....संजय अग्रवाल

 मोहर्रम पर्व शांति और सौहार्द पूर्वक मनाये....संजय अग्रवाल


जिले में एकता और भाईचारा कायम रखें...एसपी

छत्तीशगढ़ विज़न टीवी मो0 रमीज राजा सूरजपुर

सूरजपुर 27 जुलाई 2023/ कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में मोहर्रम पर्व के मद्देनजर शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को मोहर्रम पर्व शांति एवं सौहार्द पूर्वक मनाया जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले वासियों से सभी धर्मों के त्योहारों को शांति और सौहार्दपूर्ण मनाने कहा एवं अपील की है, जितने भी त्यौहार हो चाहे वह किसी भी धर्म का हो, किसी भी समुदाय का हो। सब लोग आपस मिलजुल कर एक-दूसरे का सहयोग करते हुए शांति पूर्वक मनाये। उन्होंने विश्वास जताया है कि सभी लोग आपसी समन्वय और शांति के साथ त्यौहार को मनायेंगें। उन्होंने सूरजपुर की जो गरिमा है, छवि है, उसे यथावत बनाकर रखने की भी अपील की।

       इस दौरान अतिरिक्त अधीक्षक श्री आई. कल्याण एलेसेला ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा की पर्व चाहे जिस समुदाय का हो शांति और भाईचारे के साथ हर्षोल्लास के वातावरण में मनाना चाहिए। सभी लोगों के सहयोग से ही शांति कायम रखने का प्रयास होता है। कोई ऐसा कार्य या बातचीत नहीं होनी चाहिए, जिससे किसी समुदाय की भावना को ठेस पहुंचे। उन्होंने उपस्थित लोगों से शांति बनाए रखने में सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि त्यौहार के दौरान असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। अगर ऐसा करते हुए कोई पकड़ा जाता है, तो उसके उपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इसकी सूचना पुलिस को दें, जिससे उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। मोहर्रम का पर्व सभी लोग शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये। उन्होंने सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज नहीं डालने की अपील लोगों से की। और कहा कि सभी मजहब के लोग आपस में एकता और भाईचारा के प्रतीक है। इसे कायम रखें।

       इस दौरान बैठक में अतिरिक्त शोभराज अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर नरेन्द्र पैकरा, डॉ. प्रियंका वर्मा, एसडीएम रवि सिंह, सागर सिंह राज, श्रीमती दीपिका नेताम, तहसीलदार उमेश कुशवाहा, ओ.पी. सिंह, समीर शर्मा, पत्रकार ओंकार पाण्डेय, पाषर्द जियाउलहक, जिला सदर इजराइल खान, अल्लाउद्दीन खान, फिरोज खान, शमरोज खान, इम्तियाज अहमद, कलीमुल्लाह, एसआई राजेन्द्र साहू, ब्रिजेष यादव, विमलेश सिंह, राजेश तिवारी, उमेश सिंह, मनी प्रसाद राजवाड़े सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments